ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / ऑटो / डेब्यू से पहले सामने आई टाटा अल्ट्रोज इलेक्ट्रिक की तस्वीर, आज होना है वर्ल्ड प्रीमियर

डेब्यू से पहले सामने आई टाटा अल्ट्रोज इलेक्ट्रिक की तस्वीर, आज होना है वर्ल्ड प्रीमियर



ऑटो डेस्क. टाटा की प्रीमियम हैचबैक इलेक्ट्रिक कार ‘अल्ट्रोज’ आज जिनेवा मोटर शो से अपना ग्लोबल डेब्यू करने वाली है, लेकिन डेब्यू से पहले ही इसकी तस्वीरें इंटरनेट पर लीक हो गई है। हालांकि अल्ट्रोज कॉन्सेप्ट मॉडल के तौर पर शोकेस की जानी थी लेकिन तस्वीरों में देखा जा सकता है कि इसका प्रोडक्शन स्पेसिफिकेशन वर्जन हूबहू ऐसा ही होगा, सिर्फ इसके बंपर और व्हील्स में थोड़ा बदलाव किए जा सकते हैं।

लीक हुई तस्वीरों में देखा जा सकता है कि टाटा अल्ट्रोज इलेक्ट्रिक शो में मैटेलिक ग्रीन कलर के साथ अपना डेब्यू करने वाली थी, जो इसे प्रीमियम और क्लासि लुक देता है, यह अगले साल तक भारतीय मार्केट में लॉन्च हो सकती है। हालांकि इसके पेट्रोल और डीजल वर्जन को इसी साल भारत में लॉन्च किया जाएगा, जो मारुति बलेनो, हुंडई i20 और होंडा जैज जैसी कारों तगड़ा कॉम्पीटिशन देगी।

कॉन्सेप्ट मॉडल के तौर पर डेब्यू करने वाली अल्ट्रोज इलेक्ट्रिक की तस्वीर से अंदाजा लगाया जा सकता है कि प्रोडक्शन मॉडल डायमेंशन के मामले में लगभग ऐसा ही होगा। हालांकि प्रोडक्शन रेडी मॉडल में अल्ट्रा स्टाइलिश अलॉय व्हील की जगह छोटे साइज की व्हील्स दिए जा सकते हैं। वहीं फॉग लैंप के पास लगे एलईडी DRLs और बड़ी फॉग लाइट्स कॉन्सेप्ट मॉडल की तरह ही दिए जाएंगे। इसके साथ ही प्रोडक्शन रेडी मॉडल की स्लीक हेडलाइट्स में प्रोजेक्टर यूनिट्स दिए जाएंगे।

टाटा अल्ट्रोज हैरियर के बाद कंपनी का दूसरा ऐसा मॉडल होगा जिसे IMPACT 2.0 डिजाइन लैंग्वेज पर बनाया गया है। हालांकि यह हैरियर की तरह नहीं है, लेकिन लुक्स के मामले में काफी खूबसूरत है।

motorbeam

उम्मीद की जा रही है कि अल्ट्रोज को नए 1.2 नेचुरली एस्पीरेटेड थ्री सिलेंडर इंजन के साथ टाटा नेक्सन की तरह 1.5 लीटर फॉर सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन के साथ भारत में लॉन्च किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसका पेट्रोल इंजन ऑप्शन माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस होगा जिसमें टाटा की ड्युअल क्लच ट्रांसमिशन सिस्टम दिया जाएगा।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


pic courtesy: motorbeam

Check Also

जीप कंपास पेट्रोल Longitude(O) लॉन्च; कीमत 18.90 लाख रुपए, स्पोर्ट्स से 3.5 लाख रुपए ज्यादा

ऑटो डेस्क. जीप इंडिया ने पेट्रोल पावर कंपास का नया Longitude(O) वैरिएंट लॉन्च कर दिया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *