ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / देश दुनिया / अंतररास्ट्रीय / थेरेस ने 17 साल पहले घर गिरवी रख कंपनी शुरू की थी, आज उनकी नेटवर्थ 2700 करोड़ रुपए

थेरेस ने 17 साल पहले घर गिरवी रख कंपनी शुरू की थी, आज उनकी नेटवर्थ 2700 करोड़ रुपए



कैलिफोर्निया. थेरेस टकर (57) अमेरिका की सबसे अमीर महिलाओं में शामिल हैं। फोर्ब्स के मुताबिक उनकी संपत्ति 38 करोड़ डॉलर (2,700 करोड़ रुपए) है। फोर्ब्स ने 2018 में अमेरिका की धनी सेल्फ मेड महिलाओं की सूची में थेरेस को 51वें स्थान पर रखा था। 2001 में उन्होंने घर गिरवी रखकर और रिटायरमेंट के लिए बचाए पैसे से ब्लैकलाइन कंपनी खोली थी।

  1. 17 साल बाद अब ब्लैकलाइन 200 करोड़ डॉलर (14,200 करोड़ रु.) की सॉफ्टवेयर कंपनी बन गई है। थेरेस इसकी सीईओ हैं। उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ इलिनॉय से कंप्यूटर साइंस और गणित में डिग्री ली। ब्लैकलाइन की शुरूआत में कर्मचारियों की सैलरी देने के लिए थेरेस को दोस्तों से पैसे उधार लेने पड़े थे।

  2. थेरेस ने पहली नौकरी दक्षिणी कैलिफोर्निया स्थित कंपनी ह्यूजेस एयरक्राफ्ट में की। फिर वह एक फ्री-लांस सॉफ्टवेयर प्रोग्रामर बन गईं। ब्लैकलाइन को लॉन्च करने से पहले वह सॉफ्टवेयर फर्म सनगार्ड में चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर थीं।

  3. थेरेस ने अपने दो छोटे बच्चों के साथ ज्यादा समय बिताने के लिए नौकरी छोड़ दी थी। इसके बाद उनके पर्सनल फाइनेंस मैनेजर ने ब्लैकलाइन शुरू करने के लिए प्रेरित किया।

  4. टकर ने देखा कि उस समय कंपनियों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले टैक्स सॉफ्टवेयर बोझिल और अक्षम थे। टकर कहती हैं जब उन्होंने कंपनी लॉन्च की तब यह नहीं सोचा था कि वेंचर कैपिटल फंड तलाशने की जरूरत पड़ेगी।

  5. टकर को उस समय यह भी नहीं मालूम था कि बाहर से पूंजी कैसे मिलेगी। लिहाजा दोस्तों से मदद लेना जारी रखा।

  6. 2013 में उन्होंने प्राइवेट इक्विटी फर्म सिल्वर लेक और आइकॉनिक कैपिटल को ब्लैकलाइन में अपनी ज्यादातर हिस्सेदारी बेचकर 20 करोड़ डॉलर (1,085 करोड़ रुपए) का निवेश हासिल किया। वह अमेरिका के स्कूल-कॉलेजों में लड़कियों को आंत्रप्रेन्योर बनने के लिए प्रेरित करती हैं।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      थेरेस टकर।

Check Also

उबर 21390 करोड़ रु. में कंपीटीटर फर्म करीम को खरीदेगी, मिडिल-ईस्ट में पकड़ मजबूत होगी

करीम के अधिग्रहण के लिए उबर 1.4 अरब डॉलर नकद भुगतान करेगी और 1.7 अरब …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *