ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / राज्य / पंजाब / दलित भाईचारे ने मीमसा में रिजर्व कोटे की बोली रद कराने की मांग को लेकर डीसी कार्यालय के सामने दिया धरना

दलित भाईचारे ने मीमसा में रिजर्व कोटे की बोली रद कराने की मांग को लेकर डीसी कार्यालय के सामने दिया धरना




गांव मीमसा के दलित वर्ग के लोगों की ओर से क्रांतिकारी पेंडू मजदूर यूनियन की अगुआई में डीसी कांप्लेक्स के समक्ष धरना दिया गया। प्रदर्शनकारियों की ओर से आवाजाई ठप कर जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। आरोप है कि प्रशासन द्वारा पुलिस के दम पर धक्केशाही से डम्मी बोली करवाई गई है और संयुक्त जमीन लेना चाह रहे दलित परिवारों के हकों का हनन किया है।

धरने को संबोधित करते हुए क्रांतिकारी पेंडू मजदूर यूनियन के राज्य सचिव लखवीर लौंगोवाल, जिला प्रधान धर्मपाल, जिला नेत्री बिमल कौर, जिला सचिव बलजीत सिंह, पीआरएसयू के मनजीत सिंह, एनबीएस के राज्य सचिव प्रगट कालाझाड, राजविंदर कौर, अमृतपाल सिंह व जगदीप सिंह ने कहा कि गांव मीमसा में मंगलवार को अस्पताल में बोली के दौरान अधिकारियों द्वारा सिर्फ दो व्यक्तियों को ही अंदर जाने दिया गया। जबकि दलित मजदूर भाईचारे द्वारा संयुक्त तौर पर जमीन की बोली देने के लिए तय किए दो व्यक्ति अंदर भेजे गए तो वहां देखा कि तीन व्यक्ति पहले ही अंदर बोली देने के लिए मौजूद थे। उन्होंने आरोप लगाया कि बोली प्रक्रिया को एक साजिश के तहत किया गया है। जब बाहर मजदूर दलित भाईचारे को पता लगा तो उन्होंने अंदर जाने की कोशिश की, परंतु बडी संख्या में पुलिस फोर्स लगा दी गई और अंदर नहीं जाने दिया गया। पहले से अंदर मौजूद व्यक्तियों के हक में डम्मी बोली करवा दी गई। धरने के दौरान यूनियन का एक वफद डीसी को मिला। जिला प्रधान धर्मपाल ने बताया कि डीसी ने सहायक कमिश्नर(शिकायतें) पवित्र सिंह को मामले की जांच करने के लिए लिखा है। उन्होंने बताया कि बुधवार को पंचायत विभाग के अधिकारियों और यूनियन के वफद को बुलाया गया है। उन्होंने कहा कि यदि डम्मी बोली रद करके दलित परिवारों को इंसाफ न दिया गया तो तीखा संघर्ष किया जाएगा।

संगरूर में डीसी दफ्तर के समक्ष धरना दे नारेबाजी करते हुए दलित भाईचारे के लोग।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Sangrur News – dalit brotherhood protest in front of dc office to demand quashing of reserve quota in mimsa

Check Also

नशा पीड़ित परिवारों को कमेटी हर माह देगी 1100 रुपए

नशा पीड़ितों के परिवारों को पैसे देते कमेटी के मेंबर। तरनतारन | गांव वाडा तेलियां …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *