ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / ऑटो / दिसंबर 2018 में बिकी 658 यूनिट फोर्ड एंडेवर, कंपनी ने सेल्स में दर्ज की 102% की बढ़त

दिसंबर 2018 में बिकी 658 यूनिट फोर्ड एंडेवर, कंपनी ने सेल्स में दर्ज की 102% की बढ़त



ऑटो डेस्क. फोर्ड इंडिया ने दिसंबर 2018 में कुल 658 यूनिट एंडेवर बेचकर सेल्स में 102% की बढ़त दर्ज की जबकि दिसंबर 2017 में कंपनी कुल 326 यूनिट ही बेच पाई थी। पिछले 12 महीनों की बात करें तो कंपनी फोर्ड एंडेवर हर माह लगभग 500-600 यूनिट की बिक्री करती है जो सेगमेंट में टोयोटा फॉर्च्युनर के बाद दूसरी बेस्ट सेलिंग एसयूवी है।

एंडेवर की सेल्स हर माह बढ़ती जा रही है। नवंबर 2018 की बात करें तो कंपनी ने कुल 433 यूनिट की बिक्री की वहीं दिसंबर में 658 यूनिट एंडेवर की बिक्री की यानी सेल्स में पिछले महीने की मुकाबले 52% का इजाफा हुआ। इसके अलावा कंपनी एंडेवर पर कई सारे डिस्काउंट भी ऑफर कर रही है जिससे इस एसयूवी की सेल्स में काफी इजाफा देखने को मिला। हालांकि नई जनरेशन मॉडल लॉन्च होने के बाद एंडेवर की सेल्स में ग्रोथ हुई है।

ford endeavour

हाल ही में कंपनी ने फोर्ड एंडेवर की फेसलिफ्ट मॉडल ग्लोबल मार्केट में लॉन्च कर दिया है वहीं उम्मीद की जा रही है कि यह जल्द ही भारत में भी लॉन्च होगी। फेसलिफ्ट मॉडल के भारत में लॉन्च होने से इसकी सेल्स में काफी ग्रोथ देखने को मिलेगी जो हाल ही में लॉन्च हुई न्यू जनरेशन होंडा CR-V और महिंद्रा अल्टूरस G4 से मुकाबला कर सकेगी। वहीं जल्द ही MG मोटर्स अपनी नई एसयूवी को भारत में लॉन्च करने वाली है जो Baojun 530 पर बेस्ड है।

फोर्ड एंडेवर के फेसलिफ्ट मॉडल में कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे जैसे इसमें नया 2.0 लीटर का टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया गया है जिसने वर्तमान में मिलने वाले 2.2 लीटर इंजन को रिप्लेस कर दिया है। 2.0 टर्बोचार्ज्ड इंजन को दो अलग अलग पावर आउटपुट में लॉन्च किया जाएगा। एंट्री लेवल में 180 PS/420 Nm का पावर मिलेगा जबकि टॉप मॉडल में 213 PS/500 Nm का पावर मिलेगा। इसी के साथ 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स को रिप्लेस कर 10 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया जाएगा।

ford endeavour

फोर्ड एंडेवर 2 व्हील ड्राइव और 4 व्हील ड्राइव ऑप्शन में उपलब्ध है। फेसलिफ्ट वर्जन में छोटे मोटे बदलाव किए गए हैं जैसे इसमें नया फ्रंट ग्रिल, नया बंपर, नए एयर इंटेक, 20 इंच व्हील और नया रियर बंपर मिलेगा। इसके इंटीरियर में भी बदलाव किया गया है जिसमें नया फूट एक्टिवेटेड इलेक्ट्रिक ब्रेक और नए सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


ford endeavour posted 102% growth in december 2018 sales

Check Also

कॉन्टिनेंटल जीटी और इंटरसैप्टर 650 की बुकिंग शुरू

ऑटो डेस्क. रॉयल एनफील्ड ने अपनी मोस्ट अवेटेड मोटरसाइकिल कॉन्टिनेंटल जीटी और इंटरसैपप्टर 650 की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *