ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / टेक / दुनिया के मौसम पर नजर रखते हैं ये 4 ऐप, देते हैं सटीक जानकारी

दुनिया के मौसम पर नजर रखते हैं ये 4 ऐप, देते हैं सटीक जानकारी



गैजेट डेस्क. घर बैठेदेश-विदेश के मौसम की सटीक जानकारी मिल जाएतोसफर के दौरान होने वाली परेशानी से बचा जा सकता है। ऐसी कई ऐप मौजूद हैं जो यूजर को खबरों और वीडियो के जरिए मौसम की सटीक जानकारी देती है साथ ही यह आने वाले दिनों के मौसम का पूर्वानुमान भी बतातीहैं। जानिएऐसी ही चार वेदर ऐप के बारे में…

  1. मौसम की पूरी जानकारी मिल जाएगी। दुनिया की लगभग हर जगह की हवा की गति और दिशा से लेकर अल्ट्रावॉयलेट इंडेक्स तक यहां है। पोट्रेट और लैंडस्केप मोड पर कई सुंदर विजेट मिल जाते हैं। बेहद सरल यूजर इंटरफेस है और होम स्क्रीन पर भी यह सुंदर दिखती है। विजेट में क्लॉक, डेट, बैट्री स्टेटस, वेदर कंडीशन और कैलेंडर इवेंट्स दिख सकते हैं।

  2. मौसम का हर हाल तो यह बताती ही है, इसकी मदद से एक साथ 12 जगहों के मौसम पर नजर रखी जा सकती है। ग्राफ्स और मैप्स की मदद से जानकारी हासिल की जा सकती है। वेदर स्टेटस को इस एप की मदद से दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते हैं। मेल पर भी यह जानकारी बांटी जा सकती है। सन और मून फेज हैं, मौसम से जुड़ी भविष्यवाणियां भी यहां हैं।

  3. तमाम तरह के विजेट साइज में मौसम का हाल बता सकती है। लाइव वॉलपेपर्स भी हैं। मौसम की भविष्यवाणी यहां कई जानकारियों के साथ मिलती है। हालिया या भविष्य की मौसमी चेतावनियों के अलर्ट भी यूजर को मिल जाते हैं। डायनेमिक मैप्स, रडार और सेटेलाइट इमेजेस भी यहां मौजूद हैं। यह एक्युवेदर से जुड़ सकती है और मौसम संबंधी हर संभव जानकारी देने में सक्षम है।

  4. दुनिया के किसी भी कोने की सहीवेदर कंडीशन बताती है। यह बर्फबारी, बारिश का अनुमान लगा सकती है और हवा, नमी को नाप सकती है। मौसम संबंधी ताजा खबरों और वीडियो के जरिए भी आपको यह अपडेट रखती है। 33 भाषाओं में यह एप मौसम का हाल बता सकती है। हर 15 मिनट में इसकी जानकारियां अपडेट होती हैं। आने वाले दिनों के मौसम का पूर्वानुमान लगाने में भी यह काफी सटीक है।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      four useful app to look weather condition of different cities

Check Also

फेसबुक पर विज्ञापनों में 50% से ज्यादा मोदी समर्थकों के, अमित शाह ने एक पोस्ट पर 2.08 लाख खर्च किए

गैजेट डेस्क. फेसबुक पर चुनावी विज्ञापन पर खर्च करने के मामले में भाजपा और उसके …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *