ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / देश दुनिया / अंतररास्ट्रीय / दुबई में सड़क किनारे गंदी कार पार्क करने पर 9000 रु. का जुर्माना लगेगा

दुबई में सड़क किनारे गंदी कार पार्क करने पर 9000 रु. का जुर्माना लगेगा



दुबई.संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) अपने कड़े कानूनों के लिए जाना जाता है। देश के नए मोटर कानून में भी सख्त प्रावधान हैं। इसके मुताबिक, आपको कार साफ-सुथरी रखनी होगी। सरकार ने सड़क किनारे गंदी कारें पार्क करने पर 500 दिरहम (करीब 9000 रु.) के जुर्माने का प्रावधान किया है। यह नियम दुबई नगर निगम ने लागू कर दिया है।

  1. दुबई नगर निगम ने ट्वीट किया कि इस तरह की चीजें शहर की सुंदरता को खराब कर सकती हैं। ऐसे लोगों के लिए एक रिमाइंडर जारी किया गया है जो गर्मियों में छुट्टियों पर जाने की योजना बना रहे हैं। शहर की सुंदरता बरकरार रखने के लिए निगम ने यह कदम उठाया है।

  2. नगर निगम के इंस्पेक्टर सड़क किनारे खड़े कारों की पहचान करने में जुट गए हैं और वाहनों की खिड़कियों पर नोटिस लगा रहे हैं। उन्हें गाड़ियों को साफ करने के लिए 15 दिन का समय दिया जाएगा या नहीं तो इन वाहनों कोजब्त कर लिया जाएगा।

  3. कचरा प्रबंधन विभाग के निदेशक अल सैफी ने कहा किअगर वाहनचालक इस अवधि के भीतर कोई जवाब नहीं देते हैं तो वाहन को स्क्रैप यार्ड में भेज दिया जाएगा। वाहन के मालिक केजुर्माना देने से इनकार करने पर वाहन को नीलाम कर दिया जाएगा।

  4. दुबई दुनिया के प्रमुख पर्यटन स्थलों में से एक है। दुबई के पर्यटन और वाणिज्य विपणन विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, 2018 में 1.59 करोड़ अंतरर्राष्ट्रीय पर्यटक दुबई आए। इसमें भारतीयों की संख्या 20 लाख से अधिक थी।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      प्रतीकात्मक फोटो।

Check Also

हिंदू महिलाओं को रेस्टोरेंट से निकाला, विरोध हुआ तो शॉल ओढ़ाकर सम्मानित और खाना खिलाया

इस्लामाबाद.पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के अपमान का एक और मामला सामने आया है। बीते …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *