ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / देश दुनिया / अंतररास्ट्रीय / दुष्कर्म का आरोपी बरी, कोर्ट ने कहा- वारदात अंतरराष्ट्रीय सीमा में हुई, हम सजा नहीं दे सकते

दुष्कर्म का आरोपी बरी, कोर्ट ने कहा- वारदात अंतरराष्ट्रीय सीमा में हुई, हम सजा नहीं दे सकते



मैड्रिड. क्रूज पर सफर के दौरान एक लड़की के साथ दुष्कर्म करने का आरोपी स्पेन में कानूनी पेचीदगियों की वजह से सजा से बच निकला। वेलेंसिया की कोर्ट ने मामले की सुनवाई के दौरान कहा किवारदात स्पेन में न होकरअंतरराष्ट्रीय सीमा पर हुई थी। ऐसे में आरोपी कोसजा उसी सूरत मेंदी जा सकती है, अगरआरोपी या पीड़ित स्पेन के निवासी हों। इस मामले में लड़की ब्रिटेन की नागरिक है, जबकि आरोपी किशोर इटली का रहने वाला है। वहीं, क्रूज पनामा में रजिस्टर्ड है।

  1. कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि आरोपी को सजा या तो ब्रिटेन की अदालत दे सकती है, या फिर पनामा और इटली में उस पर केस चलाया जा सकता है। 2009 के कानून के तहत अंतरराष्ट्रीय सीमा पर वारदात होने की स्थित में स्पेन की अदालत तभी सजा दे सकती है जब आरोपी या पीड़ित में से एक उनका नागरिक हो।

  2. इटली के 18 वर्षीय किशोर पर आरोप है कि उसने एमएससी डिवाइन क्रूज के केबिन में 17 साल की ब्रिटिश लड़की के साथ दुष्कर्म किया था। जब वारदात हुई तब क्रूज भूमध्यसागर से गुजर रहा था। लड़की की शिकायत पर किशोर को गिरफ्तार किया गया।

  3. मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि वेलेंसिया के ला फे अस्पताल में मेडिकल कराने के बाद लड़की क्रूज से इटली की तरफ रवाना हो गई। वह अपने परिवार के साथ थी। सूत्रों का कहना है कि जिस केबिन में वारदात हुई, वहां से भी डीएनए सैंपल एकत्र किए गए हैं।

  4. क्रूज के प्रवक्ता ने बताया कि मामले की जांच चल रही है, इस वजह से वह कुछ भी कहने में सक्षम नहीं हैं। उनका कहना है कि क्रूज का प्रबंधन पुलिस को हर संभव सहायता मुहैया करा रहा है। उधर, ब्रिटेन के फॉरेन, कॉमनवेल्थ आफिस का कहना है कि दूतावास सारे मामले पर नजर रख रहा है।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      प्रतीकात्मक फोटो।

Check Also

45 साल से बाघ का मास्क लगाकर घूम रहे योशीरो; दो बार अखबार बांटते हैं, डॉक्युमेंट्री भी बनी

टोक्यो. जापान की राजधानी टोक्यो में योशीरो हरदा (69) बीते45 साल से बाघ का मास्क …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *