ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / राज्य / मध्य प्रदेश / दोपहर एक से 5.30 बजे तक पारा रहा 410 2.30 बजे 420 पर पहुंचा, असर: सड़कें सूनी

दोपहर एक से 5.30 बजे तक पारा रहा 410 2.30 बजे 420 पर पहुंचा, असर: सड़कें सूनी




दिन ब दिन गर्मी बढ़ती जा रही है। रविवार को भीषण गर्मी की वजह से शहर की सड़कें सूनी रहीं। अधिकतम तापमान बढ़कर 42 डिग्री पर पहुंच गया, जबकि न्यूनतम तापमान में भी एक डिग्री की वृद्धि होने से पारा 27 डिग्री दर्ज किया गया। दोपहर 1 बजे से शाम 5.30 बजे तक पारा 41 डिग्री रहा, जबकि ठीक दोपहर ढाई बजे पारा 42 डिग्री को छू गया था। अवकाश होने के बावजूद तेज धूप और लू के चलते लोग दिन में घर से बाहर निकलने से बचते रहे। अप्रैल महीने के मध्य में ही तीन बार पारा 42 डिग्री पर पहुंच चुका है। जबकि अभी अप्रैल का आधा महीना और मई महीने की सर्वाधिक गर्मी का दौर बाकी है। लोग तेज गर्मी से जहां अभी से परेशान होने लगे हैं, वहीं आने वाले दिनों में और अधिक गर्मी पड़ने की आशंका से चिंतित हैं। उल्लेखनीय है कि अप्रैल में तीन बार पारा 42 डिग्री पर पहुंच गया है।

पिछले 20 दिन से पड़ रही तेज गर्मी से शहर के लोगों का हाल बेहाल हो गया है। लोग गर्मी से बचने के लिए कई जतन कर रहे हैं। धूप और लू से बचाव के हर संभव उपाय करके ही लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं। मौसम विभाग की मानें तो मंगलवार से मौसम में फिर बदलाव होने की संभावना है। सोमवार से बादल छाएंगे, जो कि बुधवार तक डेरा डाले रहेंगे। इन दो दिनों के दौरान तापमान में काफी गिरावट होने का अनुमान मौसम विभाग जता रहा है। मौजूदा भयानक गर्मी के दौर में अगले दो दिन तापमान में कमी रहना शहरवासियों के लिए कुछ हद तक राहत भरी खबर है।

मौसम में आगे क्या… आज से बुधवार तक बादल छाने की संभावना

सीसीटीवी कैमरों से शहर के 6 अलग-अलग सूने स्थान

अगले 5 दिन तक कैसा रहेगा तापमान और मौसम

दिन अधिकतम न्यूनतम स्थिति

15 अप्रैल 41 27 मध्यम बादल

16 अप्रैल 34 24 घने बादल

17 अप्रैल 35 23 हल्के बादल

18 अप्रैल 37 24 साफ

19 अप्रैल 39 25 साफ

रात 8 बजे तक 36 डिग्री का पारा

रविवार की सुबह 11 बजे ही पारा 39 डिग्री पर पहुंच गया था, जबकि 12 बजे ही तापमान 40 डिग्री पर पहुंच गया था। इधर शाम को भी तपन जारी रही। रात 8 बजे भी तापमान 36 डिग्री पर होने से लोगों को गर्मी से राहत नहीं थी।

धूप से बचने ट्रेन के नीचे मिली छांव, तो मिली राहत

रविवार को माल गोदाम पर काम करने वाले हम्माल दोपहर में तेज धूप और गर्मी से बचने के लिए मालगाड़ी के नीचे पटरी पर शरण लिए हुए नजर आए।

गर्मी का प्रकोप देखिए… ईदगाह तिराहा, गुलाबवाटिका, नीमताल पर सन्नाटा

दैनिक भास्कर ने रविवार की दोपहर में शहर की सड़कों को स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान मुख्य बाजार में तो सन्नाटे जैसा माहौल था ही, वहीं शहर के प्रमुख चौराहों पर गिने चुने वाहन ही नजर आए। पुलिस कंट्रोल रूम में लगे सीसीटीवी कैमरों से शहर के 6 अलग-अलग स्थानों पर नजर आईं सूनी सड़कों की तस्वीरें खुद बयां कर रही थी कि तेज गर्मी से लोग बाहर कम ही निकल रहे हैं। ईदगाह तिराहा, गुलाबवाटिका, दुर्गानगर चौराहा, पीतल मिल चौराहा, नीमताल तिराहा क्षेत्र में दोपहर 2 बजे न के बराबर ही वाहन दिखाई दिए।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Vidisha News – mp news mercury ranged from 1 to 530 pm noon reached 410 at 230 pm effect streets sunny


Vidisha News – mp news mercury ranged from 1 to 530 pm noon reached 410 at 230 pm effect streets sunny

Check Also

मतदान कराने वाले कर्मचारियों की ट्रेनिंग प्रारंभ, ईवीएम को लेकर गंभीर रहने के निर्देश

इंदाैर. लोकसभा चुनाव के लिए इंदौर संसदीय सीट पर 19 मई को मतदान होना है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *