ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / राज्य / झारखंड / दो समुदाय में पथराव के बाद लाठीचार्ज, चप्पे चप्पे पर पुलिस जवान तैनात

दो समुदाय में पथराव के बाद लाठीचार्ज, चप्पे चप्पे पर पुलिस जवान तैनात



रामगढ़. रामनवमी जुलूस के दौरान सिकनी के भथियाटोला में दो समुदाय में पत्थरबाजी की घटना के दूसरे दिन मामला काफी तनावपूर्ण हो गया। जहां एक समुदाय सिकनी झारखंड ग्राउंड के शिवालय मंदिर के सामने घटना की कार्रवाई को लेकर बैठक कर रहे थे। वहीं दूसरे समुदाय के लोग सिकनी के कब्रिस्तान विरहोटुंगरी के समीप बैठक कर रहे थे। इसी बीच करीब दिन के 10 बजे अचानक दोनों ओर से पत्थराव होने लगा और भगदड़ की स्थिति बन गई। जिसके बाद मौके पर रजरप्पा थाना प्रभारी कमलेश पासवान,दुलमी बीडीओ जयाशंखी मुर्मू के नेतृत्व में लाठीचार्ज कर सबों को खदेड़ दिया गया। साथ ही दोनों समुदाय से लगभग 20 लोगों की गिरफ्तारी की गई। वहीं सिकनी के विरहोटुंगरी के समीप एक घर में लगे दर्जनों बाईकों को भी जब्त किया गया है।

  1. घटना की सूचना के बाद रामगढ़ एडिशनल एसपी गुलशन तिर्की, एसडीओ अनंत कुमार, एसडीपीओ राधा प्रेम किशोर ने पुलिस बल के साथ मोर्चा संभाला और दोनों ओर से उपद्रवियों को खदेड़ा। जिससे मामला शांत हुआ। साथ ही घटना के बाद एसडीओ ने लाउडस्पीकर में अनाउंस कर पूरे सिकनी में धारा 144 लगा दी। साथ ही जगह जगह पर पुलिस जवान को तैनात कर दिया।

  2. पथराव के बाद भगदड़ की स्थिति को संभालने में पुलिस बल के साथ पहुंचे राजरप्पा थाना प्रभारी कमलेश पासवान व एसआई अनिल कुमार को भी चोट लगी। साथ ही कई जवान भी चोटिल हो गए।

  3. धारा 144 लगने के बाद भी सिकनी कब्रिस्तान के समीप बरगद पेड़ में कई लोगों को बैठकी करते हुए देखा गया। जिसपर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए वहां मौजूद लोगों को सिकनी कोची नदी होते हुए त्रिकुट पर्वत धाम तक खदेड़ा।

  4. सिकनी शिवालय मंदिर के समीप एक समुदाय द्वारा बैठक की जा रही थी। अचानक सिकनी के पंचायत सेवक सिंकदर अंसारी अपने पुत्र के साथ बीडीओ से मुलाकात करने के लिए जा रहे थे। जिसे देख बैठक कर रहे एक समुदाय के लोगों ने पंचायत सेवक को खदेड़ना शुरु किया। जिसपर पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए पंचायत सेवक को सुरक्षित कर लिया।

  5. तनाव होने के बाद पुलिस ने गांव में कमान संभाल लिया। शाम चार बजे एसडीपीओ राधा प्रेम किशोर और रजरप्पा थाना प्रभारी कमलेश पासवान के नेतृत्व में पुरुष और महिला पुलिस जवान के साथ घटना स्थल के आसपास के घरों में सर्च आॅपरेशन चलाया गया। इस दौरान कई घरों के छत से पत्थर और ईंट भी मिले।

  6. रामगढ़ एसडीओ अनंत कुमार ने बताया कि शनिवार को जुलूस के दौरान हुए पत्थरबाजी के बाद सिकनी में दूसर दिने रविवार को करीब दस बजे पीस मीटिंग करने की तैयारी के दौरान दो समुदाय में पुनः भिड़ंत की स्थिति उत्पन्न हो गई और पत्थरबाजी भी की गई। जिसे देखते हुए पुलिस ने लाठीचार्ज कर सभी उपद्रवियों को खदेड़ा। साथ ही गिरफ्तारी भी हुई है। गांव में तनाव की स्थिति देखते हुए धारा 144 लगा दी गई है। जबतक से मामला पूरी तरह से शांत नही हो जाता है तबतक गांव में पुलिस जवान तैनात रहेंगे। नव प्राथमिक विद्यालय हरिजन टोला में पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। वहीं घटना को लेकर मजिस्ट्रेट भी तैनात कर दिए गए हैं। जो जवानों के साथ 24 घंटे गांव में जमे रहेंगे।

  7. नप्रवि हरिजन टोला में बने पुलिस छावनी में कई ग्रामीण भी पहुंचे। उन्होंने घरों से कई सामान भी गायब होने की शिकायत की। वही पुलिस द्वारा गांव के एक महिला का मवेशी गायब होने की शिकायत पर उनके मवेशियों को भी ढूंढ़ने का कार्य किया गया और परिजनों को सौंपा गया।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      धारा 144 लगने के बाद मार्च करते पुलिस जवान।

Check Also

युवाओं के कौशल-विकास के लिए किट बांटा

निर्माण उद्योग विकास परिषद सीआईडीसी, बोकारो के साथ मिलकर बीपीएससीएल ने युवाओं को स्वावलंबी बनाने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *