ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / टेक / नए मॉडल की बिक्री उम्मीद से कम, इसलिए एपल का फोकस नए फीचर्स पर; अगले आईफोन में ट्रिपल कैमरा देगी

नए मॉडल की बिक्री उम्मीद से कम, इसलिए एपल का फोकस नए फीचर्स पर; अगले आईफोन में ट्रिपल कैमरा देगी



गैजेट डेस्क. एपल पिछले दो साल की तरह ही इस साल भी तीन नए आईफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी गई। इस रिपोर्ट के मुताबिक, एपल पहली बार अपने आईफोन में ट्रिपल रियर कैमरा देगी, हालांकि ये फीचर सिर्फ प्रीमियम मॉडल में भी होगा। बाकी के दो मॉडल में ड्युअल कैमरा ही मिलेगा। इसके साथ ही ये भी सामने आया है कि, 2019 में एपल आखिरी बार एलसीडी स्क्रीन के साथ आईफोन लॉन्च करेगी।

  1. वॉल स्ट्रीट जर्नल ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि, आजकल यूजर्स को कैमरा फीचर्स काफी पसंद आते हैं और लोग अब कैमरा क्वालिटी और फीचर्स देखकर स्मार्टफोन खरीदते हैं, लेकिन कैमरा फीचर्स के मामले में एपल अभी भी बाकी कंपनियों से पीछ है।

  2. सैमसंग ने पिछले साल चार रियर कैमरा के साथ गैलेक्सी ए9 लॉन्च किया था, वहीं हुवावे ने भी ट्रिपल कैमरा के साथ मैट 20 प्रो और पी20 प्रो लॉन्च किया था। इसी वजह से एपल का फोकस भी अब कैमरा फीचर्स पर है। यही कारण है कि एपल भी अब ट्रिपल रियर कैमरा के साथ आईफोन लाने पर काम कर रही है।

  3. एपल के लिए चीन हमेशा से बड़ा बाजार रहा है लेकिन पिछले साल आए आईफोन XS, XS Max और XR की बिक्री चीन में उम्मीद के मुताबिक काफी कम रही है। वहीं अमेरिका-चीन के बीच चल रहे ट्रेड वार की वजह से भी आईफोन की बिक्री पर असर पड़ा है। इसलिए एपल अब चीन के यूजर्स को ध्यान में रखकर आईफोन में नए फीचर्स देने की तैयारी कर रहा है।

  4. हालांकि, टेक एक्सपर्ट का मानना है कि एपल की इस रणनीति का ज्यादा फायदा चीन में नहीं होगा। क्योंकि, चीनी स्मार्टफोन कंपनियां कम कीमत में ही आईफोन से ज्यादा बेहतरीन फीचर्स दे रही हैं। इसलिए ट्रिपल कैमरा और नए फीचर्स से चीनी यूजर्स को लुभा पाना एपल के लिए इतना आसान नहीं होगा।

  5. एपल पहले एलसीडी स्क्रीन के साथ ही आईफोन लॉन्च किया करती थी लेकिन 2018 में कंपनी ने आईफोन XS और XS Max को ओएलईडी डिस्प्ले के साथ उतारा था जबकि आईफोन XR को एलसीडी स्क्रीन के साथ ही लॉन्च किया था।

  6. वॉल स्ट्रीट जर्नल के मुताबिक, 2019 में भी एपल आईफोन XS और XS Max के अपग्रेडेड वर्जन को ओएलईडी स्क्रीन के साथ जबकि आईफोन XR के अपग्रेडेड वर्जन को एलसीडी स्क्रीन के साथ लॉन्च करेगी। हालांकि, ये एपल का आखिरी एलसीडी स्क्रीन वाला आईफोन होगा और 2020 में कंपनी सिर्फ ओएलईडी स्क्रीन के साथ ही फोन उतारेगी।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      apple plans to launch three new iphones this year

Check Also

वर्चुअल मेडिटेशन का दायरा बढ़ रहा, घर बैठे आभासी माहौल में पाएं सुकून

अगर आप भी सोचते हैं कि ध्यान करना कठिन है या ध्यान करने के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *