ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / राज्य / मध्य प्रदेश / नोटिस लेने से मना कर रहे तो पेपर में प्रकाशित करो अतिक्रमणकारियों के नाम

नोटिस लेने से मना कर रहे तो पेपर में प्रकाशित करो अतिक्रमणकारियों के नाम



जबलपुर। मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने भोपाल नगर निगम को निर्देश दिए हैं कि हर्षवर्धन नगर में बने हाउसिंग बोर्ड के क्वाटर्स में रह रहे अतिक्रमणकारियों की सूचना अखबारों में प्रकाशित करें। बुधवार को मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट को बताया गया कि अधिकतर अतिक्रमणकारी कोर्ट का नोटिस लेने से इनकार कर रहे हैं।

इस मामले में हाईकोर्ट ने 22 जून 2018 और 27 नवंबर 2018 को नोटिस जारी किए थे। जस्टिस आरएस झा एवं जस्टिस संजय द्विवेदी की खंडपीठ ने मामले की अगली सुनवाई २९ अप्रैल को निर्धारित की है। इस मामले में नगर निगम आयुक्त, कलेक्टर, चेयरमैन हाउसिंग बोर्ड सहित २७ अन्य को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया था।

भोपाल के अधिवक्ता मिलिंद वानखेड़े ने याचिका दायर कर बताया कि माता मंदिर के पास हर्षवर्धन नगर में एमआईजी के 9 टॉवर हैं, जिनमें 81 फ्लेट बने हैं। इन सभी में ग्राउंड फ्लोर पर रहने वाले 27 लोगों ने पार्किंग, ओपन स्पेस और सार्वजनिक उपयोग की जगहों पर अतिक्रमण कर अवैध निर्माण कर लिए हैं। कुछ लोगों ने मकान, दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान बनाकर किराए से दे दिए हैं।

याचिका में कहा गया कि यह मामला 2007 से चल रहा है, जब नगर निगम और हाउसिंग बोर्ड को शिकायतें की गईं। अतिक्रमणकारियों ने भोपाल की कोर्ट में सिविल सूट दायर किया था, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था। इसके बाद हाईकोर्ट में भी मामला पहुंचा था, तब अतिक्रमणकारियों ने नियमितिकरण का हवाला देते हुए याचिका वापस ले ली थी।

अधिवक्ता सुभाष सोनी ने बताया कि नगर निगम ने भी अतिक्रमणकारियों के उस आवेदन को खारिज कर दिया था जिसमें नियमितिकरण की मांग की गई थी। इसके बाद 2014 में नगर निगम का अतिक्रमण दस्ता अतिक्रमण हटाने पहुंचा, जिसे मारपीट और पथराव कर भगा दिया गया। याचिका में मांग की गई कि सभी अतिक्रमण हटाए जाएं ताकि लोगों को पार्किंग की समस्या नहीं हो।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


high court order for harshvardhan nagar bhopal

Check Also

Weather Report Today/Jabalpur का आज का तापमान अभी 23°C है, Jabalpur का कल का न्यूनतम तापमान 20°C और अधिकतम तापमान 33°C था

Jabalpur Weather Alert (22 Mar 2019):। jabalpur में वर्तमान तापमान 23°C डिग्री सेल्सियस हैं, jabalpur …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *