ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / खेल / पंजाब-मुंबई का मैच आज, पिछले साल वानखेड़े पर इंडियंस को नहीं हरा पाए थे किंग्स

पंजाब-मुंबई का मैच आज, पिछले साल वानखेड़े पर इंडियंस को नहीं हरा पाए थे किंग्स



मुंबई. आईपीएल के 24वें मुकाबले में बुधवार कोमुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब आमने-सामने होंगे। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 23 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से मुंबई ने 12 और पंजाब ने 11 जीते हैं। वानखेड़े स्टेडियम पर दोनों के बीच हुए मैच की बात करें तो अब तक कुल 8 मुकाबले हुए। इनमें से मुंबई और पंजाब दोनों ने 4-4 मैच में जीत हासिल की। हालांकि, पंजाब को यहां आखिरी जीत 2017 में मिली थी।

वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में पंजाब की नजर सीजन में 5वीं जीत पर होगी। मुंबई की टीम चौथीजीत की तलाश में होगी। रोहित शर्मा की टीम मोहाली में पंजाब से मिली पिछली हार का बदला भी लेना चाहेगी। तब रविचंद्रन अश्विन की टीम ने उसे 8 विकेट से हरा दियाथा।

दोनों टीमों ने अपने पिछले मुकाबले जीते
वानखेड़े स्टेडियम पर मुंबई ने अपने पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स को हराया था। उसके बाद हैदराबाद में सनराइजर्स को मात दी। वहीं, पंजाब ने भी अपने पिछले मैच में सनराइजर्स को ही हराया था। पंजाब के 6 मैच में 8 अंक हैं। दूसरी ओर, मुंबई के 5 मैच में 6 अंक हैं।

मुंबई की बल्लेबाजी में निरंतरता की कमी
मुंबई की टीम ने भले ही 5 में से 3 मैच जीते हों, लेकिन उसके लगातार बल्लेबाज बेहतर प्रदर्शन करने में नाकाम रहे। टीम का कोई भी बल्लेबाज टॉप-20 में भी नहीं है। क्विंटन डीकॉक ने सबसे ज्यादा 133 रन बनाए हैं। वे 21वें स्थान पर हैं। उनके बाद रोहित शर्मा ने 118 और सूर्यकुमार यादव ने 117 रन बनाए। ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने आखिरी के ओवरों में तेजी से रन बनाए। गेंदबाजी टीम का मजबूत पक्ष है। अलजारी जोसेफ ने पिछले मैच में 6 विकेट लिए। जेसन बेहरेनडॉर्फ ने दो मैच में 3 विकेट हासिल किए हैं। हार्दिक बीच के ओवरों में बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। स्पिनर राहुल चाहर, क्रुणाल पंड्या और मयंक मार्कंडेय ने किफायती गेंदबाजी की है।

पंजाब को अपने ओपनर्स से अच्छी शुरुआत की दरकार
पंजाब के ओपनर क्रिस गेल और लोकेश राहुल अब तक टूर्नामेंट में एक साथ बेहतर नहीं खेल पाए हैं। गेल ने 5मैच में 160 रन बनाए। राहुल ने 6 मुकाबलों में 217 रन बनाए। राहुल सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं, लेकिन अब तक गेल के साथ एक बार ही अर्धशतकीय साझेदारी कर पाए हैं। टीम का तेज गेंदबाजी विभाग कमजोर है। मोहम्मद समी को छोड़कर कोई भी गेंदबाज लगातार टीम में नहीं रह सका है। सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप-10 गेंदबाजों में सिर्फ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (7वें स्थान) ही हैं। उन्होंने छह मैच में सात विकेट लिए।

दोनों टीमें इस प्रकार है:
मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डीकॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, युवराज सिंह, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, मिशेल मैक्लेनाघन, जेसन बेहरेनडॉर्फ, मयंक मार्कंडेय, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, अलजारी जोसेफ, अनमोलप्रीत सिंह, सिद्धेश लाड, अनुकूल रॉय, इविन लेविस, पकज जयसवाल, बेन कटिंग, ईशान किशन, आदित्य तारे, रासिख सलाम, बरिंदर सरन, जयंत यादव।

किंग्स इलेवन पंजाब : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), लोकेश राहुल (विकेटकीपर), क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, सरफराज खान, डेविड मिलर, मंदीप सिंह, सैम करन, एंड्रयू टाय, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी, मुजीब उर रहमान, करुण नायर, मोइसेस हेनरिक्स, वरुण चक्रवर्ती, हरप्रीत बरार, सिमरन सिंह, निकोलस पूरन, हार्डुस विलजोएन, अंकित राजपूत, अर्शदीप सिंह, दर्शन, अग्निवेश अयाची।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा और किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन।

Check Also

CSK vs KXIP Playing 11 / ये हो सकती हैं चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब टीमों की प्लेइंग 11

चेन्नई. इंडियन प्रीमियर लीग 2019 (IPL 2019) में शनिवार 6 अप्रैल को दोपहर 4 बजे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *