ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / राज्य / मध्य प्रदेश / पति की मौत के बाद दाने-दाने को मोहताज हो गई पत्नी, एक दिन अचानक याद आई पति की वो बात और बैंक जा पहुंची महिला

पति की मौत के बाद दाने-दाने को मोहताज हो गई पत्नी, एक दिन अचानक याद आई पति की वो बात और बैंक जा पहुंची महिला



शिवपुर (मध्य प्रदेश). जिले की तहसील कोलारस के खोंकर गांव के मजदूर की सड़क हादसे में जान चली गई। पति की मौत के बाद पत्नी दाने-दाने को मोहताज हो गई। एक दिन उसको याद आया कि पति ने बैंक में पांच सौ रुपए में अपना व्यक्तिगत बीमा करवाया था। पत्नी बैंक पहुंची और अधिकारियों से इस संबंध में बातचीत की। महिला की सूझबूझ काम आई और एसबीआई शाखा कोलारस ने शुक्रवार को महिला को बुलाया। बैंक अधिकारियों ने महिला को 10 लाख रुपए क्लेम राशि का चेक प्रदान किया।

जानकारी के मुताबिक- मृतक भागीरथ परिहार (35) को ट्रक ने टक्कर मार दी थी। जिससे उसकी पत्नी व तीन बच्चों के ऊपर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। लेकिन पत्नी शशि परिहार को याद आया कि पति ने बैंक में व्यक्तिगत बीमा कराने की बात कही थी। शशि पति की पासबुक व अन्य कागज लेकर एसबीआई शाखा एबी रोड कोलारस पहुंची। शाखा में बैंक अधिकारियों को पति की मौत की जानकारी और व्यक्तिगत बीमा कराए जाने की जानकारी दी। अधिकारियों से खाता की जानकारी निकाली। जिसमें सामने आया कि मौत से चार माह पूर्व ही भागीरथ द्वारा 500 रुपए वार्षिक योजना में व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा कराया था। दुर्घटना में मौत हो जाने पर नोमिनी के रूप में पत्नी इस बीमा क्लेम राशि की हकदार है।

एसबीआई शाखा कोलारस के प्रबंधक राजेश कुमार ने बताया कि भागीरथ द्वारा अपने खाते से 500 रुपए का व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा

करा लिया था। महिला ने आकर संपर्क किया तो उन्होंने 27 फरवरी को बीमा क्लेम की फाइल कंप्लीट कर ली। औपचारिकताएं पूरी होने पर शुक्रवार को महिला को बैंक बुलाकर चेक प्रदान कर दिया है। उन्होंने दूसरे लोगों को भी बताया कि पांच सौ की प्रीमियम राशि पर दस लाख रुपए और एक हजार की प्रीमियम राशि पर बैंक द्वारा बीस लाख रुपए का दुर्घटना बीमा क्लेम देती है।

महिला बोली- बच्चों की पढ़ाई व पालन-पोषण पर खर्च करुंगी

मृतक की पत्नी शशि का कहना है कि वह पति द्वारा बीमा कराने से उसे आर्थिक मदद मिली है। बीमा क्लेम के रूप में मिले 10 लाख रुपए से अपने 8, 12 और 13 साल के बच्चों की पढ़ाई और लालन-पालन पर खर्च करेंगी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Shivpur Madhya Pradesh News in Hindi: after husband death wife gets 10 lakhs of insurance claim

Check Also

400 साल से गाया जा रहा फाग, 16 शृंगार कर महिलाएं करती हैं गांव की परिक्रमा ताकि सुख-समृद्धि बढ़े

मुरैना। होली का त्योहार यूं तो देश-दुनिया में हर जगह अलग-अलग रंग-ढंग से मनाया जाता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *