ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / राज्य / हरियाणा / पत्नी की हत्या के दोषी एसडीओ को कोर्ट ने सुनाई 7 साल की कठोर कारावास

पत्नी की हत्या के दोषी एसडीओ को कोर्ट ने सुनाई 7 साल की कठोर कारावास



हिसार। हरियाणा पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन से निलंबित एसडीओ नवदीप सिंह को एडीएसजे डॉ. पंकज की अदालत ने पत्नी की हत्या के दोष में 7 साल की कठोर कारावास की सजा दी है। कोर्ट ने 2 हजार रुपए जुर्माना भी लगाया है। जुर्माना न भरने की एवज में 3 महीने अतिरिक्त जेल काटनी होगी। कोर्ट ने नवदीप सिंह को बीती 12 मार्च को दोषी ठहराया था।

बता दें कि 23 अप्रैल 2017 को यादपाल का शव सरकारी क्वार्टर के कमरे में खिड़की के ग्रिल से बंधे फंदे पर झूलता मिला था। 24 अप्रैल 2017 को सिटी थाना में सिरसा के रानिया स्थित जीवन नगर वासी हरभेज सिंह की शिकायत पर बेटी के पति सहित न्य ससुरालजनों के विरुद्ध दहेज हत्या का केस दर्ज हुआ था।

अदालत में चले अभियोग के अनुसार पुलिस को शिकायत में हरभेज सिंह ने बताया था कि उसकी बेटी यादपाल की शादी 19 नवंबर 2011 को फतेहाबाद के भूना स्थित शास्त्री नगर वासी नवदीप सिंह के साथ हुई थी। उस दौरान वह हरियाणा पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन में बतौर जूनियर इंजीनियर था, जोकि बाद में पदोन्नत होकर एसडीओ बना था।

उनका तीन साल का बेटा भी है। हरभेज सिंह ने आरोप लगाया था कि शादी के वक्त 45 लाख रुपए खर्च किए थे। इसके बावजूद एक दिन भी बेटी यादपाल को खुश नहीं रखा गया। उससे कभी कार तो कैश की डिमांड करते थे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


haryana news hisar dowry killing husband got 7 year imprisonment by sdo court

Check Also

भाविप ने सेक्टर 1 में फिजियोथेरेपी सेंटर किया शुरू

भारत विकास परिषद सेक्टर एक शाखा की ओर से संचालित सेक्टर एक में स्थित मकान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *