ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / टेक / परफॉर्मेंस और बैटरी बैकअप तो अच्छा, कैमरा कभी-कभी करता है निराश; 4 प्वॉइंट्स में पढ़ें पूरा रिव्यू

परफॉर्मेंस और बैटरी बैकअप तो अच्छा, कैमरा कभी-कभी करता है निराश; 4 प्वॉइंट्स में पढ़ें पूरा रिव्यू



गैजेट डेस्क. चीनी कंपनी हुवावे ने सब-ब्रांड ऑनर के तहत हाल ही में Honor 10 Lite भारत में लॉन्च किया था, जिसकी बिक्री भी शुरू हो चुकी है। इसकी खास बात ये है कि इसके फ्रंट में 24 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। जबकि इसके रियर पर ड्युअल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसका प्राइमरी सेंसर 13 मेगापिक्सल और सेकंडरी सेंसर 2 मेगापिक्सल का है।

इस फोन को दो वैरिएंट में उतारा गया है। इसके 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 13,999 रुपए रखी गई है जबकि 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 17,999 रुपए है। ऐसे में अगर आप इस स्मार्टफोन को खरीदने का मूड बना रहे हैं, तो उससे पहले इसका रिव्यू जरूर पढ़ लें।

स्पेसिफिकेशंस

डिस्प्ले 6.21 इंच
प्रोसेसर किरीन 710
रैम 3 जीबी/ 4 जीबी
स्टोरेज 32 जीबी/ 64 जीबी
फ्रंट कैमरा 24 मेगापिक्सल
रियर कैमरा 13+2 मेगापिक्सल
सिक्योरिटी फिंगरप्रिंट सेंसर
बैटरी 3400mAh
    • इसमें 6.21 इंच का डिस्प्ले है, जो ड्यू ड्रॉप नॉच के साथ आता है। इसमें स्मार्ट रेजोल्यूशन नाम का फीचर है जो बैटरी की खपत को कम करता है।
    • रियर पैनल पर पॉलीकार्बोनेट बॉडी है, जो स्लिक ग्लास फिनिश के साथ आती है। रियर पर ड्युअल कैमरा और फिंगरप्रिंट सेंसर मिलता है।

    एक्सपर्ट ओपिनियन : ग्लास फिनिश होने की वजह से इसकी बॉडी पर उंगली के निशान छप जाते हैं, इसलिए इसे बैक कवर के साथ ही इस्तेमाल करें। हालांकि, इस वजह से इसे प्रीमियम लुक भी मिलता है। फोन को ड्यू ड्रॉप नॉच डिस्प्ले के साथ उतारा गया है, जिसे हाइड भी किया जा सकता है। इसके साथ ही इसके डिस्प्ले पर पहले से ही प्लास्टिक का स्क्रीन प्रोटेक्टर दिया गया है।

    • इसमें किरीन 710 प्रोसेसर के साथ 4 जीबी और 6 जीबी रैम का ऑप्शन मिलता है, जबकि स्टोरेज के लिए 64 जीबी मौजूद है। इसमें एंड्रॉयड 9.0 पाई पर बेस्ड EMUI 9.0 है।
    • इससे हेवी गेमिंग जैसे- पबजी और एसफॉल्ट 9 आसानी से की जा सकती है, हालांकि मल्टी-टास्किंग के दौरान फोन कभी-कभी हैंग होता है, जिसे नजरअंदाज भी कर सकते हैं।
    • इसके रियर पर दिया फिंगरप्रिंट सेंसर काफी तेजी से काम करता है, लेकिन फेस अनलॉक फीचर कभी-कभी थोड़ा स्लो हो जाता है।

    एक्सपर्ट ओपिनियन : परफॉर्मेंस और सॉफ्टवेयर के मामले में ये फोन काफी बेहतरीन है। हालांकि, कभी-कभी फोन थोड़ा हीट और हैंग होता है, लेकिन उसे नजरअंदाज भी किया जा सकता है। हेवी गेमिंग और मल्टी-टास्किंग में भी इसमें किसी तरह की ज्यादा समस्या देखने को नहीं मिलती।

    • इसके फ्रंट पर 24 मेगापिक्सल का कैमरा। रियर पर ड्युअल कैमरा जिसका प्राइमरी सेंसर 13 मेगापिक्सल और सेकंडरी सेंसर 2 मेगापिक्सल है।
    • इसके रियर और फ्रंट दोनों ही कैमरे में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) का सपोर्ट मिलता है। अच्छी रोशनी में फोटो अच्छी आती है, पर कम रोशनी और इनडोर में कैमरा थोड़ा सा निराश करता है।

    एक्सपर्ट ओपिनियन : इसकी कैमरा परफॉर्मेंस काफी अच्छी है, लेकिन कई मौकों पर ये थोड़ा निराश भी करती है। हालांकि, इस बजट में इसका कैमरा अच्छा परफॉर्म करता है। कम रोशनी या इनडोर में भी फोटो उतनी अच्छी तो नहीं आती, लेकिन उतनी खराब भी नहीं आती। कुल मिलाकर इसका कैमरा अच्छा है।

    • इसमें 3,400mAh की बैटरी है, जिसके साथ 10W का चार्जर मिलता है।
    • इसमें फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट नहीं है, लेकिन इसे फुल चार्ज होने में ढाई घंटे का समय लगता है।

    एक्सपर्ट ओपिनियन : फुल चार्ज होने के बाद इसकी बैटरी का इस्तेमाल दिनभर किया जा सकता है। सामान्य इस्तेमाल करने में इसकी बैटरी पूरे दिन का बैकअप देने में सक्षम है पर आप दिनभर फोन का इस्तेमाल कर रहे हैं या हेवी गेमिंग कर रहे हैं, तो बैटरी खत्म हो जाएगी। हालांकि, इसकी बैटरी आपको निराश नहीं करेगी।

    • अगर आप एक कम कीमत में अच्छा स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं, तो आपके लिए Honor 10 Lite बेहतरीन स्मार्टफोन है। पर, इसी बजट में कई सारे स्मार्टफोन आजकल मार्केट में हैं, जिनमें रियलमी और श्याओमी के ब्रांड भी हैं, जिन्हें भी लिया जा सकता है।
    • हालांकि, Honor 10 Lite में अच्छा प्रोसेसर दिया गया है, साथ ही इसमें 6 जीबी रैम तक का ऑप्शन मौजूद है। इसकी परफॉर्मेंस और बैटरी बैकअप भी अच्छा है, हालांकि इसका सॉफ्टवेयर थोड़ा निराश करता है। लेकिन इसे नजरअंदाज भी कर दिया जाए तो इस कीमत में ये फोन बेहतरीन है।
    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      honor 10 lite full review in hindi

Check Also

2 अप्रैल से बंद हो जाएगी गूगल प्लस और 'इनबॉक्स बाय जीमेल' सर्विस, जीमेल ऐप में मिलेंगे इसके सारे फीचर्स

गैजेट डेस्क. सर्च इंजन कंपनी गूगल साल 2014 में शुरू हुई इनबॉक्स बाय गूगल सर्विस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *