ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / देश दुनिया / राष्ट्रीय / पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायुक्त काे तलब किया; यूएन से शिकायत की, अमेरिका से भी गुहार लगाएंगे

पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायुक्त काे तलब किया; यूएन से शिकायत की, अमेरिका से भी गुहार लगाएंगे



इस्लामाबाद (शाह जमाल).पाकिस्तान ने साेमवार काे भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया काे तलब कर अनुच्छेद-370 के मुद्दे पर एतराज जताया। इस्लामाबाद में कई संगठनाें ने भारतीय उच्चायाेग के सामने प्रदर्शन भी किया। भारतीय संसद में हुए फैसले के बाद पाक काे तगड़ा झटका लगा है। असर इतना गहरा था कि पाकिस्तान सरकार ने धमकी देते हुए कहा कि इसके खिलाफ हरसंभव कार्रवाई का विकल्प खंगालेंगे।

पाकिस्तान ने यूएन से भारत की शिकायत की है। अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल से शिकायत की भी धमकी दी है। अनुच्छेद-370 में बदलाव के बाद पैदा हुए हालात पर चर्चा के लिए राष्ट्रपति डाॅ. आरिफ अल्वी ने मंगलवार काे संसद का संयुक्त सत्र बुलाया है। सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने भी मंगलवार काे काेर कमांडरों की मीटिंग बुलाई है। यह घटनाक्रम इसलिए अहम है, क्याेंकि सेना प्रमुख पिछले कुछ हफ्ताें से कश्मीर के घटनाक्रम पर नजर रखे हुए थे।

इसी बीच, प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस मुद्दे पर मलेशियाई प्रधानमंत्री महातिर माेहम्मद से भी फाेन पर बात की। उन्हाेंने महातिर से कहा कि अनुच्छेद 370 हटाने संबंधी भारत की कार्रवाई अवैध है और इससे क्षेत्रीय सुरक्षा और शांति के लिए खतरा है। पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा, ‘भारत का यह कदम चाैंकाने वाला है।

पाकिस्तान काे कश्मीर में किसी चूक की उम्मीद थी। लेकिन, माेदी सरकार से इतने बड़े कदम की उम्मीद बिल्कुल नहीं थी।’ कुरैशी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर काे अंतरराष्ट्रीय बिरादरी ने विवादित क्षेत्र माना है। इसलिए भारत का एकतरफा फैसला मंजूर नहीं है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


लाहौर में विरोध।

Check Also

बालाकोट हमले के बाद मोदी ने विदेश यात्रा के लिए पहली बार पाक के एयरस्पेस का इस्तेमाल किया

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फरवरी में बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद पहली बार गुरुवार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *