ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / देश दुनिया / अंतररास्ट्रीय / पाकिस्तान में आंधी-तूफान ने कहर बरपाया, अब तक 39 की मौत

पाकिस्तान में आंधी-तूफान ने कहर बरपाया, अब तक 39 की मौत



इंटरनेशनल डेस्क, लाहाैर। पाकिस्तान के पंजाब और सिंध प्रांत में भीषण तूफान और बारिश से अब तक 39 लोगों के मारे जाने की खबर है। जबकि 135 घायल हो गए। पाकिस्तान के डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी के मुताबिक, खैबर-पख्तूनवा में 13, बलूचिस्तान में 11, पंजाब में 10 और सिंध में पांच लोगों की मौत हुई है। पाकिस्तान के डॉन अखबार के मुताबिक, देश के पश्चिमी, मध्य एवं पूर्वी हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से रुक-रुक बारिश हो रही है।

– साथ ही कुछ इलाकों में भूस्खलन और बाढ़ के कारण सड़कों को काफी नुकसान हुआ है। पंजाब में तूफान के कारण कई इमारतें ढह गईं और दो महिलाओं समेत कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा बलूचिस्तान में बाढ़ के कारण एक बच्चे समेत नौ लोगों की मौत हो गई, जिसके कारण प्राधिकारियों ने सोमवार को आपातकाल घोषित कर दिया। प्रांत के अलग-अलग इलाकों में आई बाढ़ से मंगलवार को दो बच्चों समेत तीन लोगों की मौत हो गई।

– इसके अलावा खैबर पख्तनूख्वा प्रांत की चित्राल घाटी में एक मकान की छत गिर जाने से तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं राज्य के अन्य इलाकों में 10 और लोगों की मौत हो गई। एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने खबर दी कि बलूचिस्तान के क्वेटा, ग्वादर, चगई, हरनाई, दुकी, जेवानी, जाफराबाद, कोहलू, सिबी, बरखान, चमन और अन्य जिलों में बाढ़ आने से सड़क संपर्क टूट गया है। अधिकारियों के अनुसार कराची में आंधी के कारण दो लड़कियोंसमेत चार लोगों की मौत हो गई, चार मछुआरे लापता हो गए और 12 अन्य लोग घायल हो गए।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


39 dead in Pakistan torrential rains, duststorm

Check Also

अमीरात ने दुनिया का सबसे महंगा परफ्यूम बनाया, 3 लीटर की कीमत 8.93 करोड़ रुपए

अमीरात (यूएई). अमीरातने दावा किया है कि इसने दुनिया की सबसे महंगा परफ्यूम बनाना है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *