ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / व्यापार / पायलटों और मेंटेनेंस इंजीनियर्स को दिसंबर का वेतन देगी जेट एयरवेज

पायलटों और मेंटेनेंस इंजीनियर्स को दिसंबर का वेतन देगी जेट एयरवेज



नई दिल्ली. जेट एयरवेज ने घोषणा की है कि वह अपने पायलटों और एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस इंजीनियर्स को दिसंबर के वेतन का भुगतान करेगी। चीफ एग्जीक्यूटिव विनय दुबे का कहना है कि कंपनी फिलहाल इससे ज्यादा बकाए का भुगतान करने में सक्षम नहीं है। जब पैसा आएगा तब अन्य बकाए का भुगतान कंपनी कर देगी। शनिवार को दुबे ने ई-मेल पर यह बात तब कही जब 1000 से ज्यादा पायलटों ने पेमेंट न मिलने की वजह से 1 अप्रैल से हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी थी।

  1. सरकार के दखल के बाद एसबीआई (स्टेट बैंक आफ इंडिया) की अगुवाई में बैंकों के एक समूह ने कंपनी में अतिरिक्त नकदी डालने पर सहमति जताई है। एयरलाइन के तीन दर्जन से ज्यादा विमान खड़े हो गए हैं। एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस इंजीनियर्स समेत पायलटों को पिछले चार महीने से भुगतान नहीं किया गया है।

  2. कंपनी के चेयरमैन नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता गोयल ने बोर्ड की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। नरेश गोयल की जेट एयरवेज में 51 फीसदी की हिस्सेदारी थी। एविएशन कंपनी पर 26 बैंकों का करीबन 8 हजार करोड़ का कर्ज बकाया है।

  3. कंपनी ने पिछले कई महीनों से अपने पायलटों को सैलरीनहीं दी है।हाल ही में पायलटों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अपनी स्थिति से उन्हे अवगत कराया था। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर 31 मार्च तक उन्हे उनका बकाया वेतन नहीं मिला तो वो कोई फ्लाइट नहीं उड़ाएंगे।

  4. एनएजी (नेशनल एविएटर गिल्ड) समिति के प्रमुख करन चोपड़ा ने बताया कि भविष्य की रणनीति को तय करने के लिए जेट एयरवेज के पायलट मुंबई में बैठक करने जा रहे हैं। इसमें विचार किया जाएगा कि 1 अप्रैल से हड़ताल पर जाया जाए या नहीं। वहीं, जेट एयरवेज ने कहा कि उसके पास विमानों के परिचालन के लिए वर्तमान में पर्याप्त पायलट हैं।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      जेट एयरवेज। (फाइल)

Check Also

पेप्सिको की पूर्व सीईओ इंद्रा नूई वर्ल्ड बैंक अध्यक्ष पद की रेस में शामिल

वॉशिंगटन. पेप्सीको की पूर्व सीईओ इंद्रा नूई (62) वर्ल्ड बैंक के अध्यक्ष पद की रेस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *