ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / राज्य / हरियाणा / पुराने बारदाने में गेहूं भरने पर आढ़ती को दिया जाएगा कारण बताओ नोटिस

पुराने बारदाने में गेहूं भरने पर आढ़ती को दिया जाएगा कारण बताओ नोटिस




पुराने बारदाने में भरे गेहूं की जांच करते एसडीएम सुरेंद्र बैनीवाल।

भास्कर न्यूज| टोहाना

नई अनाज मंडी के एक आढ़ती ने पुराने बारदाने में गेहूं भर दिया। जिस पर किसी ने एसडीएम को शिकायत कर दी। इसका संज्ञान लेते हुए एसडीएम सुरेंद्र बेनिवाल ने मार्केट कमेटी सचिव पूनम श्योराण सहित स्टाफ के साथ मौके पर दबिश दी। उन्होंने अनाज मंडी परिसर में संबंधित आढ़ती की दुकान के सामने पुराने बारदाने में भरे गेहूं के बैगों का निरीक्षण किया। उन्होंने इस संबंध में निर्देश दिए कि सभी बैगों की गिनती करें तथा आढ़ती का एच रजिस्टर से मिलान करें। जानकारी अनुसार सरकारी खरीद किए गए गेहूं को केवल संबंधित खरीद एजेंसी द्वारा दिए गए बारदाने में भी गेहूं भरा जा सकता है।

आढ़ती के चाचा शिव कुमार ने बताया कि हमने कोई गलत काम नहीं किया। उसने बताया कि जो गेहूं सरकारी खरीद किया जाता है उसे सरकारी बारदाने में भरना जरूरी होता है जबकि उक्त गेहूं की उन्होंने स्वयं की खरीद की है।

एसडीएम ने बताया कि इस बारे में आढ़ती को नोटिस जारी कर कारण जाना जाएगा। उन्होंने बताया कि कारण का पता लगने के बाद ही आढ़ती के खिलाफ विभाग के नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Tohana News – haryana news on the occasion of filling the wheat in olden times the adarshan will be given to show cause notice

Check Also

जिसने अहं को छोड़ दिया, गलती स्वीकार की वही क्षमावान होता है: पदम मुनि

एसएस जैन सभा 22 पंथ जैन स्थानक उचाना मंडी में प्रवचन करते हुए पदम मुनि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *