ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / राज्य / मध्य प्रदेश / पूरे प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज, आज दिन भर छाए रहेंगे बादल; बौछार पड़ने की भी संभावना

पूरे प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज, आज दिन भर छाए रहेंगे बादल; बौछार पड़ने की भी संभावना



भोपाल.बीते एक महीने से तपिश की मार झेल रहे प्रदेशवासियों के लिए मंगलवार की सुबह काफी राहत भरी रही। सूरज की लुकाछिपी के बीच हुई हल्की बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया। मौसम विभाग ने अगले एक-दो दिन ऐसा हीमौसम बने रहने की संभावना जताई है। भोपाल समेतकई जगह हुई हल्की बारिश के बादतापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। मंगलवार की सुबह तापमान28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।वहीं, सोमवार को इसी वक्तपारा 38 डिग्री दर्ज किया गया था।

मौसम विभाग नेसोमवार दोपहर बाद से बदले मौसम का मिजाज बुधवार तक ऐसा ही रहने का अनुमान व्यक्त किया है। मंगलवार को दिनभर सूरज की बादलों से लुकाछिपी का दौर चलेगा। इस बीच कहीं-कहीं हल्की बौछारें भी पड़ सकती है। सोमवार को दोपहर 12 बजे जहां तापमान 40 डिग्री पर था। वहीं,दोपहर बाद बदले मौसम से ये 32 डिग्री पर पहुंच गया था। वहीं न्यूनतम तापमान भी 23.9 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

ओले गिरने की संभावना: मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश के अलावा जम्मू-कश्मीर में सक्रिय विक्षोभ के कारण राजस्थान के पश्चिमी इलाके में चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र विकसित हुआ है। वहीं, राजस्थान से उत्तर प्रदेश के पश्चिम तक भी एक ट्रफ लाइन बनी हुई है। इसके असर की वजह से मौसम बदला है। जम्मू-कश्मीर के अलावा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, मध्यप्रदेश, दिल्ली, राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब और हरियाणा में मंगलवार और बुधवार को बारिश के अलावा ओले गिर सकते हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Weather Alert MP news rain and hail storm expected

Check Also

कोलकाता में पकड़े गए 7 सटोरियों में से 4 सागर के, सभी कारोबारी परिवारों से जुड़े हैं

सागर। कोलकाता के ईडन गार्डन में कोलकोता नाइट राइडर व रॉयल चैलेंर्जस बेंगलुरु के बीच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *