ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / देश दुनिया / अंतररास्ट्रीय / पूर्व ब्रिटिश सैनिक ने 74 साल बाद स्काई डाइविंग कर 100वां बर्थडे मनाया

पूर्व ब्रिटिश सैनिक ने 74 साल बाद स्काई डाइविंग कर 100वां बर्थडे मनाया



लंदन. द्वितीय विश्व युद्ध के सैनिक थॉमस हॉजसन ने पिछले दिनों प्लेन से जम्प करने के 74 साल बाद स्काई डाइविंग करके अपना 100वां जन्मदिन मनाया। उन्होंने 14 हजार फीट की ऊंचाई से स्काई डाइव लगाई। थॉमस ने बर्थडे सेलिब्रेट करने के साथ दो चैरिटीज के लिए रकम भी जुटाई।

कुम्बरिया काउंटी के गांव क्लेटर में रहने वाले थॉमस का जन्म 30 जून 1919 को हुआ था। इस साल बर्थडे वाले दिन ही उन्होंने स्काईडाइविंग करनी थी, लेकिन खराब मौसम के चलते इसे एक हफ्ते के लिए टाल दिया गया था। सेकंड वर्ल्ड वॉर शुरू होने पर 19 साल की उम्र में थॉमस को रॉयल इंजीनियर्स यूनिट में भर्ती करा दिया गया। यह ब्रिटिश आर्मी की इंजीनियरिंग यूनिट है, जिसके सैनिक सड़क और पुल बनाने से लेकर उनकी मरम्मत करते हैं। यहां थॉमस को पैराट्रूपर्स की ट्रेनिंग टीम में शामिल किया गया और उन्होंने हैंपशायर में 74 साल पहले प्लेन से जम्प किया।

  1. थॉमस ने कैंसर रिसर्च यूके और द ग्रेट नॉर्थ एयर एंबुलेंस चैरिटी के लिए रकम इकट्ठा की है। उन्होंने स्काई डाइविंग के बाद कहा, “मैंने कितना एंजॉय किया, इसे शब्दों में बयां कर पाना मुश्किल है। इसने मेरी कई यादें ताजा करा दीं, लेकिन मैं उनके बारे में बात नहीं करना चाहता हूं। मैं लंबे समय से स्काई डाइविंग करना चाहता था और यही मेरी लिस्ट की आखिरी ख्वाहिश थी। मैं युवा महसूस कर रहा हूं।”

  2. मुझे75 बर्थडे कार्ड्स मिले, जिसमें क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय का कार्ड भी था। मुझे गिफ्ट्स नहीं चाहिए। मुझे डोनेशन चाहिए, ताकि मैं अपनी चुनी हुई चैरिटीज को दे सकूं। इस उम्र में भी मुझे एडवेंचर पसंद है। आज भी खुद कार चलाकर अपने दोस्तों से मिलने जाता हूं।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      स्काई डाइव के दौरान थॉमस हॉजसन।

Check Also

न्यूजीलैंड के स्पीकर सांसद के बेटे को दूध पिलाते नजर आए; संसद में पेट्रोल कीमतों पर बहस चलती रही

वेलिंग्टन. न्यूजीलैंड की संसद से एक दिलचस्प तस्वीर सामने आई है। देखते ही देखते यह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *