ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / देश दुनिया / राष्ट्रीय / प्रतिद्वंदी उम्मीदवार का मजाक उड़ाने के लिए राष्ट्रपति ने अकेले ही डिबेट में हिस्सा लिया

प्रतिद्वंदी उम्मीदवार का मजाक उड़ाने के लिए राष्ट्रपति ने अकेले ही डिबेट में हिस्सा लिया



कीव. यूक्रेन के राष्ट्रपति पेत्रो पोरोशेंको हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान खाली पड़े पोडियम के बगल में खड़े होकर अपनी सरकार की उपलब्धियां गिना रहे थे। मौका था विपक्षी से डिबेट का। हालांकि, कार्यक्रम में पोरोशेंको अकेले डिबेटर थे। दरअसल, इस बार उनके खिलाफ चुनाव में टीवी कलाकार वोलोडाइमिर जेलेंस्की खड़े हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पोरोशंको यह दर्शाना चाहते थे कि एक एक्टर उनकी टक्कर में नहीं है। इसलिए उन्होंने जनता से ‘काल्पनिक उम्मीदवार’ को न चुनने की अपील भी की।

राष्ट्रपति चुनाव में इस बार कड़ी टक्कर

राष्ट्रपति चुनाव में इस बार जेलेंस्की (41) भी हिस्सा ले रहे हैं। जेलेंस्की पहले कभी किसी सरकारी पद पर नहीं रहे हैं, लेकिन चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद से ही उनके जीतने की प्रबल संभावना है। प्री-पोल सर्वे में तो उनकी जीत का अनुमान जताया गया है। इसमें उन्हें पोरोशेंको के मुकाबले काफी ज्यादा वोट मिलते दिखाई दे रहे हैं।

पिछले महीने चुनाव के पहले राउंड में भी जेलेंस्की को पोरोशेंको से दोगुने वोट मिले। माना जा रहा है कि बढ़ते भ्रष्टाचार और रूस समर्थित अलगाववादियों से निपटने में सरकार की सुस्ती से यूक्रेन की जनता काफी नाराज है।

यूक्रेन की जनता को नहीं चुनना चाहिए काल्पनिक उम्मीदवार
राष्ट्रपति पोरोशेंको ने कीव के स्टेडियम से जनता को संबोधित करते हुए कहा कि यूक्रेन के लोगों को एक काल्पनिक उम्मीदवार नहीं चुनना चाहिए। उन्होंने जेलेंस्की की गैरमौजूदगी में ही उन पर अनुभवहीनता के लिए तंज कसा। पोरोशेंके ने आरोप लगाया कि एक कॉमेडियन चुनाव के दौरान भी सीधे जनता से बातचीत करने के बजाय सोशल मीडिया पर ज्यादा निर्भर है।

खुद राष्ट्रपति का रोल निभा चुके हैं जेलेंस्की
जेलेंस्की यहूदी मूल के हैं। वह एक टीवी शो से हिट हुए। ‘सर्वेंट ऑफ द पीपुल’ शो में उन्होंने एक ऐसे इतिहास के शिक्षक की भूमिका निभाई थी, जिसका भ्रष्टाचार के विरोध में दिया भाषण वायरल हो जाता है और फिर वह देश का राष्ट्रपति बनता है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


Ukraine president holds one-man debate before runoff vote against TV actor candidate


Ukraine president holds one-man debate before runoff vote against TV actor candidate


Ukraine president holds one-man debate before runoff vote against TV actor candidate

Check Also

प्रज्ञा ने कहा- हेमंत करकरे को मेरा श्राप लगा, भाजपा ने कहा- निजी बयान है

भोपाल/नई दिल्ली. भोपाल से भाजपा की प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने मुंबई हमले में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *