ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / ऑटो / प्राइवेट यूजर्स के लिए भी लॉन्च करेंगे इलेक्ट्रिक कार, जिनेवा मोटर शो में कंपनी ने किया ऐलान

प्राइवेट यूजर्स के लिए भी लॉन्च करेंगे इलेक्ट्रिक कार, जिनेवा मोटर शो में कंपनी ने किया ऐलान



ऑटो डेस्क. टाटा मोटर्स की फ्लीट ओनर्स और सरकार के लिए ही नहीं बल्कि प्राइवेट यूजर्स के लिए कई इलेक्ट्रिक व्हीकल्स उतारने की योजना है। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जिनेवा मोटर शो के दौरान यह खुलासा किया। कंपनीफिलहाल टिगोर ईवी की घरेलू मार्केट में बिक्री करती है।

  1. कंपनी अभी तक अपनी इलेक्ट्रिक कार टिगोर को सिर्फ सरकार के स्वामित्व वाली ईईएसएल के ऑर्डर्स पर सप्लाई कर रही है। कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट के लिए मार्केट फोकस्ड स्ट्रैटजी अपनाने का फैसला किया है। फिलहाल कंपनी की नजर भारत के 20-25 लोकेशंस पर है।

  2. टाटा मोटर्स के प्रेसिडेंट (इलेक्ट्रिक मोबिलिटी बिजनेस और कॉर्पोरेट स्ट्रैटजी) शैलेष चंद्रा ने बताया कि कंपनी की कम से कम अगले पांच साल तक इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के लिए अलग प्लेटफॉर्म विकसित करने की योजना नहीं है। कंपनी ऐसे इको-फ्रेंडली व्हीकल विकसित करने के वास्ते इंटरनल कंबंशन इंजन के लिए अपने ALFA प्लेटफॉर्म का ही इस्तेमाल करेगी।

  3. जिनेवा मोटर शो के 89वें एडिशन में बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, ‘आने वाले वर्षों में हम ऐसी कारें लाने जा रहे हैं, जो फ्लीट के लिए उपयुक्त हों, सरकार के लिए उपयुक्त हों और प्राइवेट यूजर्स भी उनका इस्तेमाल कर सकें।’ कंपनी की टिगोर ईवी जैसे कई फ्लीट सेगमेंट के प्रोडक्ट्स पेश करने की योजना है। वहीं प्राइवेट सेगमेंट के लिए अच्छी परफॉर्मैंस और नई टेक्नोलॉजी से युक्त प्रोडक्ट उतारे जाएंगे।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      tata motors launch electric vehicles for private users say at geneva motor show

Check Also

बीएमडब्ल्यू X4 कूपे एसयूवी भारत में लॉन्च, कीमत 60.60 लाख रुपए

ऑटो डेस्क. बीएमडब्ल्यू इंडिया ने न्यू जनरेशन X4 कूपे एसयूवी को लॉन्च कर दिया है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *