ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / राज्य / उत्तर प्रदेश / प्रियंका गांधी ने भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर से हॉस्पिटल में की मुलाकात, जानिए आखिर क्या हैं इसके राजनीतिक मायने…

प्रियंका गांधी ने भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर से हॉस्पिटल में की मुलाकात, जानिए आखिर क्या हैं इसके राजनीतिक मायने…



मेरठ (उत्तर प्रदेश)। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बुधवार को मेरठ पहुंचकर अस्पताल में भर्ती भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद 'रावण' से मुलाकात की। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस मुलाकात के दौरान प्रियंका ने नगीना लोकसभा सीट से चंद्रशेखर को चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया है। इस दौरान प्रियंका के साथ पश्चिमी यूपी के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया और कांग्रेस नेता राज बब्बर भी मौजूद थे। प्रियंका गांधी ने 'रावण' के बारे में कहा कि चंद्रशेखर ने जो संघर्ष किया, वह काबिले तारीफ है,इसलिए मैं चंद्रशेखर से मिलने के लिए आई हूं।

एक नौजवान को कुचलना चाहती है सरकार: प्रियंका

– प्रियंका गांधी ने आनंद अस्पताल के प्राइवेट वार्ड में भर्ती चंद्रशेखर से मुलाकात की। इस दौरानमीडिया को एसपीजी ने बाहर निकाल दिया।
– बता दें, चंद्रशेखर को सहारनपुर में यात्रा निकालने के दौरान पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। इसके बाद तबीयत खराब होने पर अस्पताल में भर्ती किया गया था।
– प्रियंका गांधी ने कहा कि यह सरकार इतनी अहंकारी बन गई है कि एक नौजवान को कुचलना चाहती है। इस सरकार ने रोजगार तो दिया नहीं अब आवाज उठाने वालों को कुचला जा रहा है।
– उन्होंने कहा कि हमें इस लड़के का जोश पसंद है, मजदूरों के लिए आवाज उठाता है। चंद्रशेखर के नगीना सीट से कांग्रेस सिंबल पर चुनाव लड़ने की बात टाल गईं। लेकिन सूत्रों ने बताया किप्रियंका ने नगीना (सुरक्षित) लोकसभा सीट से लड़ने का प्रस्ताव चंद्रशेखर को दिया है।

क्या हैं इस मुलाकात के मायने

– मुलाकात के बाद से ही भीम आर्मी और कांग्रेस के बीच गठबंधन के कयास लग रहे हैं। बता दें, मंगलवार को ही बीएसपी ने कांग्रेस के साथ किसी भी तरह के गठबंधन से इंकान कर दिया था।
– ऐसे में पश्चिमी यूपी के एससी वोटों पर अच्छी पकड़ रखने वाले चंद्रशेखर रावण के साथ गठबंधन कांग्रेस के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।
– भीम आर्मी पश्चिमी यूपी में सबसे मजबूत है। यहां के लोग मायावती से बड़ा नेता चंद्रशेखर को मानते हैं। दलित समुदाय के युवा चंद्रशेखर से जुड़ाव महसूस करते हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Meerut UP News In Hindi : Lok Sabha Elections 2019 : Priyanka Gandhi Meets Bhim Army Chief Chandrashekhar Offers To Contest From Nagina Seat

Check Also

बागी तेवरों के चलते भाजपा से निकाले गए आई पी सिंह, नरेंद्र मोदी के खिलाफ किया था टि्वट

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आजमगढ़ से चुनाव लड़ने का समर्थन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *