ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / टेक / फिंगरप्रिंट से ही अनलॉक हो सकेगा वॉट्सऐप, आईओएस के बाद एंड्रॉयड के लिए भी शुरू हुई इस फीचर की टेस्टिंग

फिंगरप्रिंट से ही अनलॉक हो सकेगा वॉट्सऐप, आईओएस के बाद एंड्रॉयड के लिए भी शुरू हुई इस फीचर की टेस्टिंग



गैजेट डेस्क. इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप की एंड्रॉयड ऐप पर यूजर्स जल्द ही फिंगरप्रिंट के जरिए चैट को अनलॉक कर सकेंगे। WABetaInfo की रिपोर्ट में इस फीचर के बारे में जानकारी दी गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, आईओएस के बाद वॉट्सऐप एंड्रॉयड ऐप के लिए भी फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर को वॉट्सऐप की एंड्रॉयड ऐप के बीटा वर्जन 2.19.3 पर देखा गया है।

  1. अभी तक वॉट्सऐप में चैट सिक्योर रखने के लिए कोई इनबिल्ट फीचर नहीं दिया गया है। एंड्रॉयड यूजर्स थर्ड पार्टी ऐप्स की मदद से वॉट्सऐप को लॉक रखते थे, लेकिन इस फीचर के आने के बाद वॉट्सऐप को फिंगरप्रिंट के जरिए अनलॉक किया जा सकेगा।

  2. WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन का फीचर वॉट्सऐप की सेटिंग>अकाउंट>प्राइवेसी के अंदर अवेलेबल होगा। इसको इनेबल कर फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन शुरू किया जा सकेगा।

    whatsapp

  3. इस फीचर के आने के बाद जब वॉट्सऐप को ओपन करेंगे, तो ऐप फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन मांगेगी और उसके बाद ही अनलॉक होगा। इस फीचर के जरिए किसी खास चैट को सिक्योर नहीं किया जा सकेगा, क्योंकि इससे सिर्फ ऐप ही सिक्योर होगी।

  4. इससे पहले अक्टूबर में WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में बताया था कि, वॉट्सऐप की आईओएस ऐप के लिए कंपनी फेस आईडी और टच आईडी फीचर पर काम कर रही है, जिसकी मदद से आईफोन-आईपैड में वॉट्सऐप को अनलॉक किया जा सकेगा।

    whatsapp

  5. ये फीचर पुराने आईफोन जैसे- आईफोन 5एस, 6 प्लस, 6, 6एस, 7 प्लस, 7, 8 और 8 प्लस में टच आईडी को सपोर्ट करेगा। जबकि आईफोन X, XS, XS Max और XR में फेस आईडी को सपोर्ट मिलेगा।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      whatsapp is working on fingerprint authentication for android app

Check Also

भारत में खुला RealMe का पहला सर्विस सेंटर, एक घंटे में निपटाए जाएंगे 95% रिपेयरिंग केस

गैजेट डेस्क. चीनी स्मार्टफोन कंपनी रियलमी भारत में तेजी से बिजनेस को बढ़ाने की ओर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *