ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / खेल / फिर स्टेडियम के ऊपर से गुजरा प्लेन, बलूचिस्तान समर्थन का नारा लिखा था

फिर स्टेडियम के ऊपर से गुजरा प्लेन, बलूचिस्तान समर्थन का नारा लिखा था



लंदन. एजबेस्टन में गुरुवार को खेले गए इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल के दौरान स्टेडियम के ऊपर से एक बार फिर प्लेन गुजरा। इस बार बैनर पर ‘वर्ल्ड मस्ट स्पिक अप फॉर बलूचिस्तान’का संदेश लिखा था।इससे पहले पाकिस्तान-अफगानिस्तान मैच के दौरान भी स्टेडियम के ऊपर से प्लेन गुजरा था। इस पर ‘जस्टिस फॉर बलूचिस्तान’ का मैसेज लिखा था। इसके बाद नाराज पाकिस्तान समर्थकों ने अफगानिस्तान के दर्शकों के साथ मारपीट भी की थी।

आईसीसी के मुताबिक यह अनाधिकृत विमान था। लीड्स के एयर ट्रैफिक विभाग को इस मामले की जांच के आदेश दिए गए थे। वैसे यह पहला मौका नहीं था जब विश्वकप मैच के दौरान बलूचिस्तान का समर्थन दिखाया गया हो। रविवार को लॉर्ड्स के बाहर भी बलूचिस्तान समर्थन के पोस्टर लगे थे। इसके बाद वहां विवाद भी हुआ था।

इस मामले पर पाकिस्तान के विदेश मंत्री महमूद कुरैशी ने आईसीसी के समक्ष इस बात पर आपत्ति भी ली थी। कुरैशी ने कहा था- यह पाकिस्तान को बिल्कुल भी स्वीकार्य नहीं। इस मामले में कड़े कदम उठाए जाने की जरूरत।इसके बाद मैच के दौरान स्टेडियम के ऊपर से प्लेन के गुजरने पर रोक लगाई गई थी। ऐसा ही एक प्लेन भारत-अफगानिस्तानमैच के दौरान भी गुजरा था। इस पर लगे बैनर मेंकश्मीर के लिए इंसाफ की बात कहीगई थी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Balochistan: World Cup Semi final: A plane flies over Edgbaston stadium with message

Check Also

सचिन ने अपने गुरु को किया याद, लिखा- आज जो हूं, आपकी वजह से

खेल डेस्क. गुरु पूर्णिमा के मौके पर सचिन ने अपने गुरु रमाकांत आचरेकर को याद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *