ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / स्वास्थ्य चिकित्सा / फूलों की खुशबू और हर्बल टी के स्वाद वाली चाय, पानी में डालते ही कमल जैसी खिल जाती है

फूलों की खुशबू और हर्बल टी के स्वाद वाली चाय, पानी में डालते ही कमल जैसी खिल जाती है



धार.बंदरों के हमले से घायल होने की दूसरी घटना सोमवार को सामने आई। नगर के मंडी परिसर में बंदरों ने यहां नाश्ता कर रहे दो बच्चों पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया। पूर्व में भी मंदिर से पूजा कर लौट रहे व्यक्ति पर बंदर हमला कर चुका है। इधर, डीएफओ धार का कहना है कि शीघ्र ही बंदरों को लेकर रेस्क्यू आॅपरेशन चलाया जाएगा।

मंडी परिसर में सोमवार को खादन बुजुर्ग निवासी मंगल नामक व्यक्ति सोयाबीन की ट्राॅली लेकर मंडी में बेचने आया था। साथ में अपने दो पुत्रों को बाजार से कुछ सामान दिलाने के लिए लाया था। काम से वह सोयाबीन की ट्राॅली मंडी में छोड़कर बच्चों को नाश्ता दिलाकर चला गया। पवन पिता मंगल 8 वर्ष और उसका दूसरा भाई विकास नाश्ता कर रहे थे, इसी बीच एक बंदर तेजी से वहां आया और पवन पर झपटा मारकर उसे घायल कर दिया। उसके हाथ और पैर में चोट आई है।हमले में विकास भी घायल हो गया है। इधर, जैसे ही लोगों ने देखा वे पहुंचे और बंदर को भगाया। मौके से विकास ने किसी के माेबाइल से अपने पिता को फोन लगाया। पिता मंगल मौके पर पहुंचे। पवन को जिला अस्पताल लाए, जहां उसे दो से तीन टांके लगे हैं। बच्चा बुरी तरह से डरा हुआ है।

एक अन्य को भी बंदर ने किया घायल :एक अन्य सागर पिता श्रीराम निवासी धारेश्वर 25 वर्ष को भी बंदर ने घायल किया है। वह भी जिला अस्पताल में उपचार कराने पहुंचा, उसे भी इंजेक्शन लगाए गए।

जहां घटना हुई है वहां रेस्क्यू कर बंदरों को पकड़ेंगे

वनमंडलाधिकारी डीएफओ धार एसके के सागर का कहना है घटना की जानकारी मिली है। रेस्क्यू टीम जिले के सरदारपुर में बंदरों को पकड़ रही है। उन्हें सूचना दे रहे हैं। नगर के लोगों को भी जागरूकता के लिए समझाइश देंगे कि जहां पर बंदर है वहां खाने की सामग्री लेकर नहीं निकले यह वन्य प्राणी है कई बार ऐसी घटना करते हैं। धार में भी जहां घटना हो रही है वहां बंदरों को पकड़ने की कार्रवाई करेंगे। मैं तत्काल रेस्क्यू की टीम को सूचना देता हूं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


what is flora tea flower blooms in water and can be drink

Check Also

दिनभर में 6 कप से अधिक कॉफी सेहत के लिए खतरनाक, 22 फीसदी तक बढ़ जाता है हृदय रोगों का खतरा

हेल्थ डेस्क. एक दिन में कॉफी कितनी पी जाए, इस सवाल को लेकर साउथ ऑस्ट्रेलिया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *