ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / ऑटो / फेल हुई न्यू जनरेशन जीप रैंग्लर, 5 में से मिली सिर्फ 1 स्टार रेटिंग

फेल हुई न्यू जनरेशन जीप रैंग्लर, 5 में से मिली सिर्फ 1 स्टार रेटिंग



ऑटो डेस्क. अपनी कीमत, दमदार डिजाइन और ऑफ रोडिंग कैपेबिलिटी के लिए हमेशा सुर्खियों में रहने वाली जीप का न्यू जनरेशन एसयूवी रैंग्लर क्रैश टेस्ट में बुरी तरह से फेल हो गई। यूरोपियन न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम (NCAP) द्वारा नई रैंग्लर पर कराए गए क्रैश टेस्ट में चौंकाने वाले रिजल्ट सामने आए। हाल ही में इसे रैंग्लर के 4th जनरेशन वैरिएंट के तौर पर बाजार में उतारा गया था।

इस टेस्ट में नई रैंग्लर को 5 में से सिर्फ 1 स्टार रेटिंग ही मिली। टेस्ट में पाया गया कि इस ऑफरोडर में सुरक्षा के महत्वपूर्ण फीचर्स जैसे ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन किपिंग असिस्ट और ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटिरिंग सिस्टम ही नहीं है। हालांकि कंपनी ने यह स्पष्ट किया है कि 2019 में आने वाली रैंग्लर में एडवांस्ड ऑटोनोमस इमरजेंसी ब्रेकिंग सिस्टम होगा जिसमें कैमरा और रडार टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाएगा।

new generation jeep wrangler crash test

यूरो NCAP द्वारा मिले डाटा के अनुसार न्यू जनरेशन रैंग्लर अडल्ट सेफ्टी के लिए सिर्फ 50%, रोड यूजर सेफ्टी प्रोटेक्शन में 49% ही सुरक्षित है। वहीं इसमें AEB और कर्टन एयरबैग्स न होने से इसे 32% असिस्ट सिस्टम स्कोर मिला।

new generation jeep wrangler crash test

नई रैंग्लर में 75 एडवांस्ड स्टैंडर्ड एंड सेफ्टी फीचर्स है साथ ही इसमें सिर्फ 4 एयरबैग्स ही मिलते हैं जिसमें फ्रंट ड्राइवर और पैसेंजर एयरबैग, साइड हेड एयरबैग, साइड चेस्ट एयरबैग है। हालांकि 2019 में आने वाली रैंग्लर में कंपनी एडवांस्ड ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग सिस्टम जिसमें कैमरा और रडार टेक्नोलॉजी की इस्तेमाल किया जाएगा।

new generation jeep wrangler crash test

हालांकि रैंगलर का स्कोर फिएट पांडा से ठीक है क्योंकि पांडा को क्रैश टेस्ट में 0 स्टार रेटिंग मिली है। फिएट पांडा में लेन किन असिस्ट, स्पीड असिस्टेंस और ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसे फीचर्स नहीं है। वहीं पांडा में ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम और सीट बेल्ट रिमाइंडर सिस्टम भी नहीं है।

new generation jeep wrangler crash test

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


new generation wrangler suv scores only 1 star rating in crash test

Check Also

5 वैरिएंट और 7 कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च हुई हुंडई सेंट्रो

ऑटो डेस्क. हुंडई अपनी मोस्ट पॉपुलर हैचबैक कार सेंट्रोको लॉन्च कर दिया है। हुंडई के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *