ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / राज्य / पंजाब / फ्रीडम फाइटर उत्तराधिकारी संगठन पंजाब ने बठिंडा से जसवंत को चुनाव मैदान में उतारा

फ्रीडम फाइटर उत्तराधिकारी संगठन पंजाब ने बठिंडा से जसवंत को चुनाव मैदान में उतारा




समय-समय की सरकारों से खफा फ्रीडम फाइटर उत्तराधिकारी संगठन पंजाब ने राज्य की दो लोकसभा सीट बठिंडा व पटियाला से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। संगठन ने लोकसभा हलका बठिंडा से जसवंत सिंह बुढलाडा को उम्मीदवार घोषित किया है, जबकि लोकसभा हलका पटियाला से उम्मीदवार का ऐलान एक-दो दिन में किया जाएगा।

यह ऐलान रविवार को फ्रीडम फाइटर उत्तराधिकारी संगठन पंजाब के प्रधान हरिंदरपाल सिंह खालसा ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान किया। उन्होंने बताया कि बठिंडा से उम्मीदवार जसवंत सिंह निवासी बुढलाडा मानसा जिला के प्रधान व वाटर सप्लाई विभाग से सेवामुक्त जूनियर इंजीनियर हैं। पंजाब की अन्य 11 सीटों पर संगठन द्वारा उन पार्टियों का समर्थन किया जाएगा जो पार्टियां बठिंडा व पटियाला में उनके उम्मीदवारों का समर्थन करेंगी। उन्होंने कहा कि दो प्रमुख लोकसभा सीट बठिंडा व पटियाला से चुनाव लड़ने का फैसला इसलिए लिया गया है क्योंकि पटियाला से सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की प|ी महारानी परनीत कौर कांग्रेसी उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रही हैं। जबकि बठिंडा से शिअद (ब) के प्रधान सुखबीर सिंह बादल की प|ी हरसिमरत कौर बादल संभावी उम्मीदवार हैं।

उन्होंने कहा कि आज तक किसी भी देशभक्त या उनके वारिसों को राज्यसभा सदस्य नामजद नहीं किया गया तथा न ही लोकसभा और विधानसभा में देशभक्तों के लिए कोई सीट रिजर्व की गई है। किसी पार्टी ने गायक, किसी ने एक्टर और किसी ने डांसर को उम्मीदवार बना लिया है, परंतु देशभक्त किसी को भी नजर नहीं आ रहे हैं। उन्होंने हैरानी प्रकट करते हुए कहा कि हरियाणा में एक डांसर को पार्टी में शामिल करने के लिए उस पर कांग्रेस व भाजपा दोनों हक जता रही हैं। इस दौरान संगठन की ओर से बठिंडा से उम्मीदवार जसवंत सिंह को सम्मानित भी किया गया। इस मौके पर गुरिंदरपाल सिंह, चमकौर सिंह, तरसेम सिंह मानसा, सुरिंदर सिंह, फतेह सिंह, मुखत्यार सिंह, हरभजन सिंह आदि उपस्थित थे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Check Also

2 एकड़ पर लिया 13 लाख का कर्ज पहुंचा 18 लाख तक, बैरंग लौटी कुर्की के लिए आई बैंक की टीम

होशियारपुर. होशियारपुर जिले के गांव चित्तों में गुरुवार को बैंक की टीम दो भाइयों की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *