ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / देश दुनिया / अंतररास्ट्रीय / फ्लाइट पर चढ़ते ही शख्स ने निकाले जेब से सिक्के और उन्हें दरवाजे पर फेंक दिया, सिक्युरिटी स्टाफ ने तुरंत कर लिया गिरफ्तार

फ्लाइट पर चढ़ते ही शख्स ने निकाले जेब से सिक्के और उन्हें दरवाजे पर फेंक दिया, सिक्युरिटी स्टाफ ने तुरंत कर लिया गिरफ्तार



इंटरनेशनल डेस्क (हुबेई). चीन के वुहान शहर में एक शख्स ने फ्लाइट पर चढ़ने के बाद ऐसा कुछ किया कि उसे गिरफ्तार कर लिया गया। इस शख्स ने फ्लाइट के दरवाजे पर पहुंचते ही अपनी जेब से कुछ सिक्के निकाले और उन्हें वहीं फेंक दिया। इसके बाद सिक्युरिटी स्टाफ ने शख्स को हिरासत में ले लिया। शख्स की इस हरकत की वजह से फ्लाइट आधे घंटे लेट हो गई। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि ऐसा उसने अपनी सास के कहने पर किया था। उन्होंने बताया था कि ऐसा करने से गुड लक साथ रहता है। फिलहाल उसे 10 दिन की हिरासत में भेज दिया गया है।

शख्स ने सास को बताया जिम्मेदार…

– ये घटना 7 अप्रैल को चीन के हुबेई प्रांत के वुहान एयरपोर्ट पर हुई थी। जब झिया नाम का शख्स अपनी वाइफ और नवजात बेटी के साथ उरुमकी शहर जा रहा था। इस घटना का वीडियो फुटेज हाल ही में जारी किया गया है।
– इस फुटेज में लाल टीशर्ट पहने झिया जैसे ही फ्लाइट के दरवाजे पर पहुंचता है, वो अचानक रूक जाता है और अपनी जेब से 1-1 युआन के तीन सिक्के निकालकर उन्हें फ्लाइट के दरवाजे पर डाल देता है।
– उसकी इस हरकत के बाद सिक्युरिटी स्टाफ तुरंत अलर्ट हो जाता है और उसे हिरासत में ले लेता है। पूछताछ के दौरान शख्स ने पुलिस को बताया कि ऐसा उसने अपनी सास के कहने पर किया था। शख्स के मुताबिक उसकी सास ने उससे कहा था कि जमीन पर सिक्के फेंकने से गुड लक साथ रहता है और क्योंकि ये उसकी चार महीने की बेटी की पहली हवाई यात्रा थी इसलिए उसने सास की बात मानते हुए ऐसा किया।
– शख्स ने बताया कि वो चाहता तो लाउंज में भी सिक्के फेंक सकता था, लेकिन उसे लगा कि ऐसा करना ठीक नहीं होगा, इसलिए उसने फ्लाइट तक पहुंचाने वाले बोर्डिंग ब्रिज खुलने का इंतजार किया और उसके खुलते ही अंदर जाते वक्त सिक्के निकालकर फेंक दिए।
– उसकी इस हरकत के बाद हैनन एयरलाइन की फ्लाइट नंबर 7783 आधे घंटे लेट हो गई। वहीं उस शख्स को अपनी बीवी और बच्ची से भी अलग होना पड़ गया। वहीं इस मामले में एयरलाइन्स एक्सपर्ट्स का कहना है कि अगर वो सिक्के प्लेन के इंजन तक पहुंच जाते तो बड़ा हादसा हो सकता था। सिक्कों की वजह से टर्बाइन के पंखों को काफी नुकसान पहुंच सकता था, साथ ही इंजन भी बंद हो सकता था।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Chinese man threw coins at plane for good luck blames mother-in-law


Chinese man threw coins at plane for good luck blames mother-in-law

Check Also

चीन में किंडरगार्टन टीचर ने 23 बच्चों को दिया जहर

वारदात मध्य चीन के हेनान प्रांत के एक किंडरगार्टन (स्कूल) की है। आरोपी टीचर वांग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *