ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / मनोरंजन / बंगाल की दो लोकप्रिय अभिनेत्रियां भी लड़ेंगी चुनाव, ममता बनर्जी ने दिया टिकट

बंगाल की दो लोकप्रिय अभिनेत्रियां भी लड़ेंगी चुनाव, ममता बनर्जी ने दिया टिकट



बॉलीवुड डेस्क. पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों के मद्देनजर अपने उम्मीदवारोंकी घोषणा कर दी है।पार्टी ने 41 प्रतिशत सीटें महिलाओं को दी हैं। इनमें से छह उम्मीदवारों एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से हैं। दो नए चेहरों मिमी चक्रवर्ती और नुसरत जहां को चुनाव लड़ने का मौका दिया गया है।

  1. 30 साल की मिमी चक्रवर्ती बंगाली एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का जाना माना नाम हैं। उन्हें टीवी सीरियल गानेर ओपारे से बेहद लोकप्रियता मिली।इस सीरियल की शुरुआती स्क्रिप्ट ऋतुपर्णो घोष ने लिखी थी।शो रवीन्द्रनाथ टैगोर को ट्रिब्यूट था जिसमें मिमी ने प्यूप का किरदार निभाया था। शो की सफलता के बाद मिमी बंगाली फिल्मों की तरफ बढ़ीं।

    उनकी पहली हिट फिल्म बोझे न से बोझे न है।इस फिल्म के बाद मिमी ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और उन्होंने प्रोलॉय, गोल्पो सैटी, पोस्तो,सुधो तोमारी जान्यो,धनञ्जय।मिमी जादवपुर से चुनाव लड़ेंगी।वह जलपाईगुड़ी से हैं।मिमी का अब तक पॉलिटिक्स से कोई नाता नहीं था लेकिन राज्य सरकार के कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों में उन्हें हिस्सा लेते हुए देखा जा चुका है।मिमी ने एक इंटरव्यू में कहा है कि जब ममता बैनर्जी ने चुनाव लड़ने के लिए उनका नाम घोषित किया तो वह दंग रह गईं क्योंकि उन्हें इसकी उम्मीद बिलकुल भी नहीं थी।मिमी ने कहा कि अगर मैं जीत गई तो अपने एक्टिंग करियर और सांसद के तौर पर अपनी जिम्मेदारी को बराबरी से निभाने की कोशिश करूंगी।जादवपुर लोकसभा सीट तृणमूल कांग्रेस के लिए अहम सीट है। इसी सीट से ममता बनर्जी ने 1984 में अपना पहला लोक सभा चुनाव भारी मतों से जीता था।उन्होंने सोमनाथ चटर्जी को हराया था।

  2. नुसरत भी बंगाली फिल्म इंडस्ट्री की बेहद लोकप्रिय एक्ट्रेस हैं। वह कोलकाता की हैं और उन्होंने कई बड़ी बैनर और टॉप स्टार्स के साथ काम किया है। नुसरत मॉडलिंग के बाद 2011 में फिल्मों में आईं।उनकी पहली फिल्म जीत थी। इसके बाद उन्होंने क्रिसक्रॉस, बोलो दुग्गा मैकी,केलोर कीर्ति, हर हर ब्योमकेश,जमाई 420 में काम किया।नुसरत बसीरहट सीट से चुनाव लड़ेंगी जिसपर जीतना उनके लिए आसान नहीं होगा।मिमी की तरह नुसरत भी राज्य सरकार के सांस्कृतिक कार्यक्रमों में नियमित तौर से देखी जाती थीं। वह टिकट मिलने से बेहद खुश हैं और उन्होंने कहा है कि अगर वह जीतती हैं तो अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाएंगी।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      नुसरत और मिमी


      नुसरत और मिमी


      नुसरत


      नुसरत


      मिमी


      मिमी

Check Also

लोकसभा चुनाव आते ही वायरल हुआ चिरंजीवी के भाई का वीडियो, कांग्रेस नेताओं पर जमकर निकाल रहे भड़ास

मुंबई/हैदराबाद। लोकसभा चुनाव का ऐलान होते ही राजनीतिक पार्टियां एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का कोई मौका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *