ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / राज्य / उत्तर प्रदेश / बागी हुए सपा सांसद सुखराम सिंह यादव; दो पुराने समाजवादियों को शिवपाल की पार्टी कराया ज्वॉइन

बागी हुए सपा सांसद सुखराम सिंह यादव; दो पुराने समाजवादियों को शिवपाल की पार्टी कराया ज्वॉइन



कानपुर. समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और मुलायम सिंह के करीबी सांसद चौधरी सुखराम सिंह यादव ने बगावती तेवर दिखाए हैं। सुखराम सिंह यादव ने कानपुर ग्रामीण के पूर्व जिलाध्यक्ष महेंद्र सिंह यादव और और बलराम गुप्ता को शिवपाल सिंह यादव की पार्टी प्रसपा की सदस्यता ग्रहण कराई। 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले महेंद्र सिंह का पार्टी छोड़ना सपा के लिए बड़ा नुकसान माना रहा है।

मंगलवार को प्रसपा के मुखिया शिवपाल सिंह यादव ने पुराने समाजवादी बलराम गुप्ता और सपा ग्रामीण के पूर्व जिलाध्यक्ष महेंद्र सिंह यादव को पार्टी का झंडा देकर सदस्यता दिलाई। इस मौके पर सपा से राज्यसभा सदस्य सुखराम सिंह यादव, पूर्व कैबिनेट मंत्री शिव कुमार बेरिया, प्रदेश सचिव आशीष चौबे मौजूद रहे।

महेंद्र सिंह यादव और बलराम गुप्ता चौधरी सुखराम सिंह यादव को अपना राजनैतिक गुरु मानते हैं। सुखराम सिंह यादव के पिता चौधरी हरमोहन सिंह ने महेंद्र यादव को सपा की सदस्यता दिलाई थी। महेंद्र सिंह यादव और बलराम गुप्ता मुलायम सिंह और शिवपाल सिंह करीबी माने जाते रहे हैं। लेकिन बीते 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले हुए पारिवारिक विवाद और सपा की करारी शिकस्त के बाद दोनों नेताओं को पार्टी ने किनारे कर दिया था। सुखराम सिंह यादव ने महेंद्र सिंह को भरोसा दिलाया था कि मैं प्रसपा में शामिल करा दूंगा और संगठन में पद भी दिलाऊंगा। अखिलेश यादव ने पूर्व कैबिनेट मंत्री शिव कुमार बेरिया को पहले ही पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा चुके थे।

प्रदेश प्रसपा सचिव आशीष चौबे के मुताबिक, महेंद्र सिंह यादव और बलराम गुप्ता के आने से प्रसपा को जबरदस्त फायदा होने वाला है। कानपुर शहर में महेंद्र सिंह के पास बड़ा जनाधार है। दोनों ही दिग्गज नेता हैं, जिनकी एक आवाज पर जनसमूह इकठ्ठा हो जाए।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


पार्टी की सदस्यता लेते पूर्व सपा नेता।

Check Also

शराब पीने से रोका तो हुड़दंगियों ने क्रिकेटर के साथ की मारपीट और फाड़ दिए कपड़े, हाथ की नस काटकर हो गए फरार

गाजियाबाद, यूपी। शराब पीने से रोका तो हुड़दंगियों ने क्रिकेटर के साथ की मारपीट और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *