ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / टेक / बोलने भर से हो जाएगी रोजमर्रा के सामानों की खरीदारी, वॉलमार्ट अप्रैल में शुरू करेगी सुविधा

बोलने भर से हो जाएगी रोजमर्रा के सामानों की खरीदारी, वॉलमार्ट अप्रैल में शुरू करेगी सुविधा



लाइफस्टाइल डेस्क. खरीदारी के लिए अब सिर्फ बोलिए और सामान डिलीवर हो जाएगा। अमेरिकी कंपनी वॉलमार्ट ग्राहकों को ऑनलाइन शॉपिंग के लिए वाॅयस ऑर्डर सुविधा देने की तैयारी कर रही है। वॉलमार्ट ने इसके लिए गूगल के साथ पार्टनरशिप की है। जल्द ही रोजमर्रा के सामानों को गूगल असिस्टेंट से लैस डिवाइस की मदद से खरीदा जा सकेगा।

  1. वॉलमार्ट इस सुविधा की शुरुआत अप्रैल में करेगी जो ग्राहकों गूगल होम सर्विसेस के साथ मिलेगी। इसे एंड्रॉयड और आईफोन यूजर दोनों इस्तेमाल कर सकेंगे। वॉलमार्ट के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट टॉम वार्ड के मुताबिक, वॉयस असिस्टेंट की मदद से स्पष्ट तौर पर ग्राहक की जरूरत को समझा जा सकेगा। साथ ही उसके पिछले ऑर्डर की मदद से कई जानकारी मिल सकेंगी।

  2. वॉलमार्ट के मुताबिक, इस सुविधा का जितना ज्यादा इस्तेमाल होगा उतना और सुधार हो सकेगा। जैसे आप किस तरह का दूध पीते हैं एक-दो इसका ऑर्डर करने के बाद सिस्टम इसे रिकॉर्ड कर लेगा। अगली बार सिर्फ दूध का ऑर्डर देना होगा वैरायटी नहीं बतानी होगी। सर्विस की शुरुआत गूगल असिस्टेंट के साथ की जाएगी लेकिन कंपनी का कहना है जल्द ही दूसरे प्लेटफॉर्म पर भी यह सुविधा मिल सकेगी।

  3. वॉलमार्ट जानी मानी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन को पीछे छोड़ना चाहती है। गूगल की मदद से कंपनी आवाज से होने वाली खरीदारी के मामले में अमेजन को पछ़ाड़ने की कोशिश कर रही है। इसके अलावा वॉलमार्ट कई क्षेत्रों में कंपनी को बढ़ा रही है। पिछले साल माइक्रोसॉफ्ट के साथ क्लाउड पार्टनशिप में भी करार किया था।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Google and Walmart team up to let users shop for groceries using voice commands

Check Also

13+2 मेगापिक्सल ड्युअल रियर कैमरे के साथ रियलमी 3 भारत में लॉन्च, कीमत 8999 रुपए से शुरू

गैजेट डेस्क. बजट स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रियलमी ने रियलमी 3 नाम से ड्युअल रियर कैमरे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *