ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / देश दुनिया / राष्ट्रीय / ब्रिटेन में हुई अनोखी रेस, हाथों में पैन पकड़कर दौड़ती दिखी महिलाएं, बच्चियों से बुजुर्ग तक ने लिया हिस्सा

ब्रिटेन में हुई अनोखी रेस, हाथों में पैन पकड़कर दौड़ती दिखी महिलाएं, बच्चियों से बुजुर्ग तक ने लिया हिस्सा



बकिंघमशायर. ब्रिटेन के इस शहर में मंगलवार को खास तरह की रेस का आयोजन किया गया। जिसमें महिलाएं हाथों में पैनकेक लेकर दौड़ती दिखीं। इस रेस में 7 साल की बच्चियों से लेकर 78 साल तक की महिलाओं ने हिस्सा लिया। रेस के दौरान सभी लोग पैन में केक रखकर दौड़े। रेस में हिस्सा लेने और इसे जीतने के लिए खास शर्त का पूरा करना जरूरी था।

इस शर्त को पूरा करना था जरूरी…

– इस रेस में हिस्सा लेने के लिए किसी भी प्रतियोगी को शहर में कम से कम तीन महीने से रहना जरूरी था। इसके अलावा जीत की शर्त ये थी कि रेस के दौरान केक पैन से नहीं गिरना चाहिए था।
– इस रेस को 47 साल की एमी बटलर ने जीता। वो रेस की स्टार्टिंग प्वॉइंट से चर्च तक सबसे पहले पहुंची थीं। इस अनोखी रेस की ये परंपरा करीब 600 साल पहले से चली आ रही है।
– कहा जाता है कि साल 1445 मेंलेट होने पर सबसे पहले एक महिला ने चर्च तक पहुंचने के लिए दौड़ लगाई थी,तब से इस रेस का आयोजन हर साल होने लगा।

अब इस रेस में पादरी भी भाग लेने लगे

– 600 साल पहले शुरू हुई इस रेस में अब पुरुष भी हिस्सा लेने लगे हैं। इस बार पादरियों ने भी पैन में केक रखकर दौड़ लगाई। इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए पुरुषों को पहले से ही रजिस्ट्रेशन करवाना होता है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


A pancake race that started nearly 600 years ago is still going strong in 2019.


A pancake race that started nearly 600 years ago is still going strong in 2019.

Check Also

जब सख्त प्रशासक माने जाने वाले मनोहर पर्रिकर को फूट-फूट कर रोते देखा गया था

नेशनल डेस्क। पणजी. गोवा के मुख्यमंत्री रहे मनोहर पर्रिकर (63) का निधन हो गया। रविवार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *