ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / व्यापार / ब्रेग्जिट डील में बदलाव का असर, सेंसेक्स में 481 अंकों की बढ़त

ब्रेग्जिट डील में बदलाव का असर, सेंसेक्स में 481 अंकों की बढ़त



मुंबई. यूरोप और यूके के बीच ब्रेग्जिट डील में बदलाव पर सहमति बनने के बाद इसका असर मंगलवार को शेयर बाजार पर देखने को मिला। सेंसेक्स 481अंकों की बढ़त के साथ 37,535 पर बंद हुआ।निफ्टी भी 133अंकों की बढ़त के साथ दिन में 11301केआंकड़ा पर बंद हुआ।

यूरोपियन यूनियन के कमिश्नर जॉन क्लॉड जंकर और ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे के बीच सोमवार को ही डील के स्पष्टीकरण और गारंटी पर बातचीत हुई। इसमें दोनों के बीच आयरिश रिपब्लिक और यूके के नॉर्दन आयरलैंड प्रांत के बीच सीमाएं तय करने पर भी चर्चा हुई।

ब्रेग्जिट समझौते पर बातचीत का असर सभी एशियाई बाजारों में देखने को मिला। लगभग सभी सेक्टर्स हरे निशान के साथ खुले। इनमें सबसे ज्यादा फायदा रियालिटी सेक्टर को हुआ। इसके बाद कैपिटल गुड्स और कंज्यूमर ड्यूरेबल स्टॉक्स सेक्टर के शेयरों में भी बढ़त रही।सेंसेक्स में बढ़त का सबसे ज्यादा फायदा भारती एयरटेल को हुआ। कंपनी के शेयरों में 4.61% की ऊपर रहे।लारसेन एंड टूब्रो और आईसीआईसीआई बैंक को मिला। हालांकि, हीरो मोटोकॉर्प, इंफोसिस, बजाज ऑटो और ओएनजीसी के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई।

डॉलर के मुकाबले 35 पैसे मजबूत हुआ रुपया

इस बीच डॉलर के मुकाबले रुपया 35 पैसे मजबूत हुआ। कच्चे तेल की कीमतों में भी करीब 1% की बढ़ोतरी देखी गई और यह 67.23 रुपए प्रति बैरल पहुंच गई। भारत के अलावा एशिया में हॉन्गकॉन्ग का शेयर बाजार हांग सेंग में 1.46% की बढ़त देखी गई। चीन के शंघाई कम्पोजिट इंडेक्स 1.10% और जापान का निक्केई 1.79% ऊंचाई पर कारोबार किया।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Share Market: Sensex and NIFTY trades news and updates

Check Also

विप्रो को जुलाई-सितंबर में 1889 करोड़ रु का मुनाफा, पिछले साल से 14% कम

बेंगलुरु. देश की तीसरी बड़ी आईटी कंपनी विप्रो को जुलाई-सितंबर तिमाही में 1,889 करोड़ रुपए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *