ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / राजनीति / भगवान विट्ठल के मंदिर में फडणवीस ने की ‘महापूजा’

भगवान विट्ठल के मंदिर में फडणवीस ने की ‘महापूजा’

मुंबई
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को ” के अवसर पर पंढरपुर स्थित और देवी रुक्मिणी के मंदिर में ‘महापूजा’ की। ‘वारकरी’ (श्रद्धालु) विट्ठल चव्हाण और उनकी पत्नी प्रयाग को मुख्यमंत्री और उनकी पत्नी अमृता के साथ पूजा की विधि करने का अवसर मिला। हर साल इस पारंपरिक पूजा में राज्य के मौजूदा मुख्यमंत्री के शामिल होने की परंपरा रही है।

पिछले साल नौकरियों एवं शिक्षा में आरक्षण की मांग को लेकर दक्षिण मुंबई के मराठा समुदाय के लोगों के आंदोलन को देखते हुए फडणवीस ने अपने आवास ‘वर्षा’ में स्थित कार्यालय में ही पूजा की थी। मुंबई से करीब 350 किलोमीटर की दूरी पर स्थित शोलापुर जिले में पंढरपुर में भगवान विट्ठल के मंदिर में गुरुवार रात करीब ढाई बजे पूजा की विधि शुरू हुई।

पूजा संपन्न होने के बाद फडणवीस ने कहा कि उन्होंने यह पूजा राज्य और यहां के लोगों की शांति और खुशहाली के लिए की। पिछले साल मुख्यमंत्री इस पूजा में शामिल नहीं हो पाए थे। उन्होंने कहा, ‘मैंने विठोबा (भगवान विट्ठल का दूसरा नाम) से राज्य को सूखामुक्त करने के सरकार के प्रयासों में उन्हें अपना आशीर्वाद देने की प्रार्थना की।’ पिछले साल पूजा में शामिल नहीं हो पाने में अपनी समर्थता को याद करते हुए फडणवीस ने कहा, ‘ईश्वर पंढरपुर के बाहर के लोगों के हमारे दिल और घरों में भी बसते हैं।’

Check Also

पार्टी पर भड़के कांग्रेस नेता दलवई, बोले- मुस्लिमों से डरते हैं और उनका वोट भी चाहिए, नहीं चलेगा

मुंबई कांग्रेस के राज्यसभा सांसद ने पार्टी की अल्पसंख्यक नीतियों को लेकर सवाल खड़े किए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *