ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / राज्य / उत्तर प्रदेश / भाजपा विधायक संगीत सोम के खिलाफ दर्ज मुकदमे वापस लेने की तैयारी, शासन ने मांगी रिपोर्ट

भाजपा विधायक संगीत सोम के खिलाफ दर्ज मुकदमे वापस लेने की तैयारी, शासन ने मांगी रिपोर्ट



मुजफ्फरनगर. उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने अब अपने फायर ब्रांड नेता और सरधना से विधायक संगीत सोम के खिलाफ दर्जमुकदमें वापस लेने की शासन की तैयारी शुरूकर दी है। सोम पर वर्ष 2003 से 2017 के बीच मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, मेरठ और गौतमबुद्धनगर में कुल सात मुकदमे दर्ज हैं। इनमें मुजफ्फरनगर दंगे के दौरान दर्ज किया गया मुकदमा भी शामिल है।

शासन ने संगीत सोम के मुकदमो को लेकर 13 बिंदुओं पर जिला प्रशासन से आख्या मांगी गई हैं । मुज़फ्फरनगर में संगीत सोम के खिलाफ 4 मुकदमे दर्ज हैं। जिनको लेकर यह आख्या जिला प्रशासन द्वारा शासन को जल्द भेजी जाएगी।

अपर जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह ने बताया कि शासन से जो पत्र आया है उसमें एक मुकदमा 2009 का भी है एक मुकदमा 2013 का भी है। उस सम्बन्ध में मुक़दमे वापसी की आख्या मांगी जाती है। आख्या हमसे भी मांगी गई है। इसमें 13 बिन्दुओं पर आख्या मांगी जाती है इन 13 बिन्दुओं में कोर्ट में जो मुकदमा चल रहा है उसका क्या स्टेटस है। इसकी रिपोर्ट जल्द ही शासन को भेज दी जाएगी।

संगीत सोम के खिलाफ कई जगहें पर दर्ज हैं मुकदमें

संगीत सोम के खिलाफ सहारनपुर के देवबंद, मुजफ्फरनगर के खतौली, कोतवाली, सिखेड़ा, मेरठ के सरधना तथा गौतमबुद्धनगर के थाना बिसाहड़ा में मामले दर्ज हैं। प्रदेश शासन के विशेष सचिव राम बिलास सिंह ने चारों जनपदों से रिपोर्ट मांगी है। संबंधित थाने, एसएसपी, अभियोजन और जिला प्रशासन इसे तैयार करने में जुटे हैं।

राजनीतिक द्वेष के चलते दर्ज हुए थे मुकदमें
संगीत सोम ने कहा कि सपा और बसपा सरकार में राजनीतिक द्वेष के चलते हमारे खिलाफ जबरन मुकदमे दर्ज किए गए थे, जिनका कोई औचित्य नहीं है। मिरकपुर की पंचायत में जाने पर देवबंद में मुकदमा दर्ज कराया गया। मुजफ्फरनगर में 2013 में आइटी एक्ट में दर्ज मामले में साक्ष्य न होने के कारण पुलिस आज तक चार्जशीट भी नहीं दे सकी। हत्या का विरोध करने तथा पैदल मार्च निकालने पर भी मुकदमे लिख दिए गए। मुकदमे वापसी को लेकर शासन की कार्रवाई की हमें जानकारी नहीं है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


भाजपा विधायक संगीत सोम।

Check Also

सरकारी स्कूल में बच्चों को मिड-डे मील में खिलाया जा रहा है रोटी और नमक, वीडियो वायरल

मिर्जापुर.जिले के जमालपुर ब्लाक के सिउर प्राथमिक विद्यालय में मध्याह्न भोजन (मिड डे मील) के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *