ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / देश दुनिया / अंतररास्ट्रीय / भारतीय रेस्तरां में साफ-सफाई नहीं मिली, प्रशासन ने 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया

भारतीय रेस्तरां में साफ-सफाई नहीं मिली, प्रशासन ने 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया



पर्थ.ऑस्ट्रेलिया में भारतीय रेस्तरां पर साफ-सफाई नहीं रखने के आरोप में 12 लाख रुपए (25 ऑस्ट्रेलियन डॉलर) का जुर्माना लगाया गया है। यहरेस्तरां पर्थ के साउथ स्ट्रीट में स्थित है। कार्रवाई ऑस्ट्रेलियाई खाद्य नियमों के तहत की गई है। आरोप है कि भारतीय रेस्तरां में हाथ धोने की उचित व्यवस्था नहीं थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह जुर्माना द करी क्लब इंडियन रेस्तरां के खिलाफ की गई है। इसके मालिक निलिश दोखे हैं। हेल्थ इंस्पेक्टर ने निरीक्षण के वक्त पाया कि इसने साफ-सफाई के नियमों का पालन नहीं किया था।

कैम्पस में कीचड़ थी, सिंक के नीचे के पाइप गंदे थे

  • दिसंबर 2018 में हेल्थ इंस्पेक्टर ने रेस्तरां की जांच की थी। तबसीवरेज के पानी से निपटने की कोई व्यवस्था नहीं थी। कई जगह फफूंद लगी थी।रेस्त्रा में साबुन और गर्म पानी मुहैया नहीं कराया जा रहा था।
  • जांच के दौरान नाली में एक चम्मच पाई गई। परिसर में कई जगह कीचड़ था। सिंक के नीचे स्थित गंदेपाइप सेगंदा पानी सीधे किचन में जा रहा था। चॉपिंग बोर्ड पर गंदगी थी, जिनका उपयोग अब भी हो रहा था।
  • रेस्त्रां के मालिक निलिस दोखे ने कहा, ‘‘जब हेल्थ इंस्पेक्टर जांच के लिए आया, तब मैं वहां नहीं था। वरना किचन हमेशा साफ रहता है। जांच के अगले दिन से ही सभी नियमों का पालन किया गया है। यदि ऐसा नहीं होतातो हेल्थ ऑफिसर हमें फिर नोटिस भेज देते। जहां तक बात टाइल्स के टूटने की है, तो वह कुछ दिन पहले ही टूटी है।’’

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Australia: Indian restaurant fined 25,000 dollars for food regulation breaches

Check Also

दूसरे विश्व युद्ध में कोड तोड़कर लाखों जिंदगी बचाने वाले मैथेमेटिशियन की तस्वीर नोट पर दिखेगी

लंदन.ब्रिटेन के महान मैथेमेटिशियन, क्रैक कोड-ब्रेकरएलन ट्यूरिंग की तस्वीर देश के 50 पाउंड के नए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *