ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / ऑटो / भारत में डेब्यू करेगी लंदन बेस्ड इलेक्ट्रिक एसयूवी DionX; सिंगल चार्जिंग में 540 km का सफर तय करेगी

भारत में डेब्यू करेगी लंदन बेस्ड इलेक्ट्रिक एसयूवी DionX; सिंगल चार्जिंग में 540 km का सफर तय करेगी



ऑटो डेस्क. क्लीन मोबिलिटी को बढ़ावा देने के लिए भारत में एक और इंटरनेशनल ऑटो कंपनी अपना डेब्यू करने जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 2021 तक लंदन बेस्ड ऑटोमोटिव कंपनी Laureti भारत में एंट्री करेगी जो सबसे पहले अपनी प्रीमियम इलेक्ट्रिक एसयूवी DionX को लॉन्च करेगी। जिसकी शुरुआती कीमत 40 लाख रुपए तक होगी।

Laureti ने भारतीय ऑटो सेक्टर में एंट्री करने की लगभग पूरी तैयारी कर ली है। कंपनी भारत में लगभग 2,577 करोड़ रुपए निवेश कर पुडुचेरी में अपना पहला मैन्युफैक्चरिंग प्लांट स्थापित करेगी। शुरुआती तौर पर इसकी क्षमता 10,000 व्हीकल की होगी जिसे 2023 तक 20,000 व्हीकल मैन्युफैक्चरिंग तक कर लिया जाएगा। DionX के पार्ट्स की भारत स्थित प्लांट में मैन्युफैक्चरिंग और असेंबलिंग की जाएगी जो 2021 के मध्य तक शुरू हो जाएगा।

Laureti electric suv DionX

Laureti की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी DionX के बारे में कंपनी का दावा है कि यह सिंगल चार्जिंग में 540 km तक का सफर तय करने में सक्षम होगी इसे एक साथ भारतीय और यूरोपियन मार्केट में बेचा जाएगा। इसे दो ट्रिम में लॉन्च किया जाएगा जिसकी शुरुआती कीमत 40 लाख रुपए तक होगी। यह 0-100kmph की रफ्तार तक सिर्फ 5.4 सेकंड का समय लेगी। जो परफॉर्मेंस और सेफ्टी को बेहतर करने के लिए एडवांस्ड आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस सिस्टम से लैस होगी।

यह वाकई सिंगल चार्जिंग में 540 km का सफर तय करती है या नहीं इस परखने के लिए इसे अगस्त में इंड्यूरेंस टेस्ट से गुजरना होगा जिसमें इस कार को 12 चार्ज साइकिल में 6,000 किलोमीटर तक चलाया जाएगा जिसे लेह से चेन्नई तक अलग अलग शहरों से होते हुए चलाया जाएगा।

Laureti electric suv DionX

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


london based electric suv DionX soon to be debut in india, know price features and specifications

Check Also

2020 तक भारत में लॉन्च होगी Kia कार्निवाल; मिल सकता है 5, 8, 9 और 11 सीटर ऑप्शन

ऑटो डेस्क. Kia मोटर्स जल्द ही भारत में अपनी कॉन्सेप्ट कार SP के प्रोडक्शन मॉडल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *