ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / ऑटो / भारत में लॉन्च UM रेनेगेड कमांडो क्लासिक कार्बोरेटर वैरिएंट; कीमत 1.95 लाख रुपए, Fi वैरिएंट से 6 हजार रु. सस्ता

भारत में लॉन्च UM रेनेगेड कमांडो क्लासिक कार्बोरेटर वैरिएंट; कीमत 1.95 लाख रुपए, Fi वैरिएंट से 6 हजार रु. सस्ता



ऑटो डेस्क. अमेरिकन मोटरसाइकिल कंपनी UM मोटरसाइकिल ने भारत मे रेनेगेड कमांडो क्लासिक का कार्बोरेटर (carb) वर्जन लॉन्च कर दिया है जिसकी भारत में एक्स शोरूम कीमत 1.95 लाख रुपए है जिसकी कीमत भारत में पहले से मौजूद रेनेगेड कमांडो क्लासिक के फ्यूल इंजेक्शन(Fi) वर्जन से लगभग 6 हजार रुपए कम है।

um renegade commando classic carb

कंपनी ने कार्बोरेटर वैरिएंट तब लॉन्च किया जब बाकी कंपनियां सख्त होते एमिशन स्टैंडर्ड को देखते हुए अपनी गाड़ियों के Fi वैरिएंट लॉन्च कर रही है। हालांकि लॉन्चिंग के जानकारी कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर नहीं दी गई लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ ही दिनों बाद यह मोटरसाइकिल डीलरों के पास पहुंच जाएगी जिसके बाद इसकी डिलेवरी शुरू हो जाएगी।

um renegade commando classic carb

पावर की बात करें तो रेनेगेड कमांडो क्लासिक में 279 सीसी का सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन है जो 5 स्पीड गियर ट्रांसमिशन से लैस है जैसा की इसके Fi वैरिएंट में भी अवेलेबल है। लेकिन पावर आउटपुट की बात करें तो कार्बोरेटर इंजन में 23.3 bhp की ताकत है जो Fi इंजन से कम है क्योंकि Fi वैरिएंट में 24.8 bhp की ताकत मिलती है। हालांकि दोनों ही वैरिएंट में 23 Nm का बराबर टॉर्क मिलता है। इसके अलावा दोनों इंजन में कोई अंतर नहीं है।

um renegade commando classic carb

आश्चर्य की बात यह है कि अप्रैल 2019 में भारत में बिकने वाली हर 125 सीसी की मोटरसाइकिल में ABS फीचर अनिवार्य रुप से होना जरूरी है लेकिन इसके बाद भी कंपनी ने नए वैरिएंट में ABS फीचर नहीं दिया। जिससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि कंपनी ने भारतीय मार्केट में बढ़ते कॉम्पिटिशन को देखते हुए बाइक की कीमत कम करने के लिए इसमें ABS फीचर नहीं दिया।

um renegade commando classic carb

हाल ही में लॉन्च हुई जावा मोटरसाइकिल की जावा और जावा 42 भारतीय मार्केट में इससे कम कीमत में अवेलेबल है जिसमें इससे बेहतर सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं। वहीं रॉयल एनफील्ड की 350 सीसी मोटरसाइकिल भी कमांडो क्लासिक कार्बोरेटर से कम कीमत में अवेलेबल है। अब देखना यह है कि UM मोटरसाइकिल कंपनी की इस नए वैरिएंट से इसके सेल्स आंकड़ो में कितना अंतर आता है।

um renegade commando classic carb

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


um renegade commando classic carb launched in india at 1.95 lakh rupees

Check Also

5 वैरिएंट और 7 कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च हुई हुंडई सेंट्रो

ऑटो डेस्क. हुंडई अपनी मोस्ट पॉपुलर हैचबैक कार सेंट्रोको लॉन्च कर दिया है। हुंडई के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *