ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / ऑटो / महिंद्रा मराजो बनी भारत की सबसे सुरक्षित MPV, ग्लोबल NCAP ने दी 4 स्टार रेटिंग

महिंद्रा मराजो बनी भारत की सबसे सुरक्षित MPV, ग्लोबल NCAP ने दी 4 स्टार रेटिंग



ऑटो डेस्क. हाल ही में लॉन्च हुई महिंद्रा की लेटेस्ट मल्टी पर्पज व्हीकल मराजो को ग्लोबल NCAP ने क्रैश टेस्ट में 4 स्टार रेटिंग दी। इसमें ड्युअल एयरबैग, ABS और ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर्स स्टैंडर्ड फीचर के तौर पर दिए हैं।

Mahindra Marazzo crash test

महिंद्रा ने मराजो को हाल ही में लॉन्च किया है जिसका शुरूआती कीमत 9.99 लाख रुपए है। क्रैश टेस्ट में मिलें स्कोर के साथ मराजो भारत की पांचवी ऐसी कार है जिसमें 4 स्टार रेटिंग हासिल की वहीं पहली ऐसी भारतीय मल्टी पर्पज व्हीकल है जिसे 4 स्टार रेटिंग से नवाजा गया।

Mahindra Marazzo crash test

क्रैश टेस्ट में इस कार को 64kmph की रफ्तार से चलाया गया जिसमें पाया गया की क्रैश टेस्ट के दौरान इसमें ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर के हेड और नेक को बेहतर प्रोटेक्शन मिलती है लेकिन चेस्ट प्रोटेक्शन के मामले में इसे ज्यादा बेहतर नहीं कहा जा सकता। चाइल्ड प्रोटेक्शन की बात करें तो मराजो को 5 में से सिर्फ 2 स्टार्स ही मिलें।

Mahindra Marazzo crash test

इस कार के सभी वैरिएंट में ड्युअल एयरबैग्स, ABS विथ EBD,चारों व्हील्स में डिस्क ब्रेक्स, ISOFIX चाइल्ड सीट्स, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक/अनलॉक, स्पीड वार्निंग जैसे लेटेस्ट सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

Mahindra Marazzo crash test

वहीं इसके M6 वैरिएंट में पार्किंग सेंसर और M8 वैरिएंट में पार्किंग सेंसर और रिवर्स पार्किंग कैमरा दिए गए हैं। इसके टॉप वैरिएंट में सिर्फ 2 एयरबैग है जबकि इसकी कॉम्पिटिटर व्हीकल टोयोटा इनोवा में 7 एयरबैग और टाटा हैक्सा में 6 एयरबैग मिलते हैं।

Mahindra Marazzo crash test

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


mahindra marazzo is indias 5th car & 1st mpv who got 4 star in crash test

Check Also

5 वैरिएंट और 7 कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च हुई हुंडई सेंट्रो

ऑटो डेस्क. हुंडई अपनी मोस्ट पॉपुलर हैचबैक कार सेंट्रोको लॉन्च कर दिया है। हुंडई के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *