ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / राशिफल / महिला ने संत को बताया कि मेरे मटके में 10 तरह के पाप हैं, मैं इन्हें बेचती हूं और लोग पैसे देकर ले जाते हैं, संत को समझ नहीं आया कि मटके में ऐसा क्या है?

महिला ने संत को बताया कि मेरे मटके में 10 तरह के पाप हैं, मैं इन्हें बेचती हूं और लोग पैसे देकर ले जाते हैं, संत को समझ नहीं आया कि मटके में ऐसा क्या है?



रिलिजन डेस्क। पुरानी लोक कथा के अनुसार एक गांव में महिला रास्ते में मटका लेकर बैठी थी और उसके पास कुछ प्यालियां पड़ी थीं। तभी एक संत उसके पास आए और उससे पूछा कि आप क्या विक्रय कर रही हैं?

> महिला ने संत को जवाब दिया कि महाराज मैं पाप बेचती हूं। संत को बहुत आश्चर्य हुआ। उन्होंने पूछा पाप और इस मटके में?

> महिला बोली कि जी महाराज, इसी मटके में पाप है।

> संत ने पूछा कि कौन सा पाप है इसमें?

> महिला ने जवाब दिया कि इस मटके में 10 तरह केपाप हैं। मैं चिल्लाकर कहती हूं कि मैं पाप बेचती हूं और लोग पैसा देकर ले जाते हैं।

> ये सुनकर संत और ज्यादा हैरान हो गए। उन्होंने पूछा कि लोग पैसे देकर पाप ले जाते हैं, ये कैसे संभव है? मटके में कौन-कौन से पाप हैं?

> महिला ने कहा कि इस मटके में क्रोध, बुद्धिनाश, अपमान, परिवार पर अत्याचार, चोरी, अन्याय, हिंसा, असत्य, पुण्य का नाश, स्वास्थ्य का नाश, ऐसे 10 तरह के पाप इस मटके में हैं।

> अब तो संत की उत्सुकता बहुत बढ़ गई थी कि आखिर इस मटके में ऐसा क्या है? किसी भी शास्त्र में उन्होंने नहीं पढ़ा था कि मटके में 10 तरह के पाप होते हैं। संत ने महिला से पूछा कि इस मटके में ऐसा क्या है?

> महिला ने कहा कि महाराज इसमें मद्य यानी शराब है।

> संत महिला की बुद्धि और ज्ञान को जानकर बहुत प्रसन्न हुए। उन्होंने कहा कि तू लोगों को बताती है कि मैं पाप बेचती हूं और फिर भी लोग शराब खरीदते हैं, ऐसे लोगों पर धिक्कार है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


woman and saint, woman selling sin in Clay pot, inspirational story about happiness

Check Also

मेष से मीन तक, टैरो कार्ड्स के आपके लिए कैसा रहेगा 22 मई का दिन

जीवन मंत्र डेस्क। टैरो कार्ड्स स्वभाव और भविष्य जानने की विद्याओं में से एक है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *