ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / देश दुनिया / अंतररास्ट्रीय / मां के कारण हमले में बाल-बाल बचे थे माइकल जैक्सन, सुबह कहा थैंक्यू

मां के कारण हमले में बाल-बाल बचे थे माइकल जैक्सन, सुबह कहा थैंक्यू



लंदन. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार 14 फरवरी को आंतकियों ने सीआरपीएफ केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर हमला किया। इसमें 40 जवान शहीद हुए। ऐसा ही एक बड़ा हमला अमेरिका में भी 9 सितंबर 2001 को हुआ था। आतंकवादियों ने ट्विन टावर्स से विमानों को टकरा दिया था। इसमें करीब 3 हजार लोग मारे गए थे। इस हमले में दिग्गज दिवंगत पॉप गायक माइकल जैक्सन बाल-बाल बचे थे।

  1. जानकारी के मुताबिक, ट्विन टावर्स में हमले वाले दिन 9 सितंबर को जैक्सन की एक मीटिंग थी। मीटिंग में शामिल होने के लिए माइकल जैक्सन का स्टाफ तैयार था। लेकिन, जैक्सन उस सुबह सो कर उठने में लेट हो गए थे। इसी दौरान ट्विन टावर्स पर हमला हो गया और वे बाल-बाल बच गए।

  2. माइकल के भाई जर्मेन जैक्सन ने ‘यू आर नॉट अलोन : माइकल : थ्रू अ ब्रदर आइज’ नामक एक बायोग्राफी लिखी है। इसमें जर्मेन ने लिखा, ‘शुक्र है, हममें से किसी को नहीं पता था कि माइकल ट्विन टावर्स में से एक में उस सुबह मीटिंग में शामिल होने वाले थे।’

  3. जर्मेन जैक्सन ने बायोग्राफी में यह भी लिखा गया कि 8 सितंबर की रात को माइकल ने मां कैथरीन से देर रात तक बात की थी। इसी कारण माइकल सुबह देर तक सोए थे।

  4. हमले की खबर मिलने के बाद मां से दोबारा बात करते हुए माइकल ने कहा था, ‘मां, मैं ठीक हूं। आपका शुक्रिया। आप मुझसे देर तक बात करती रहीं थीं। इसके चलते मैं देर तक सोता रह गया और मीटिंग में शामिल नहीं हो पाया।’

  5. माइकल जैक्सन की जान दुनिया के सबसे बड़े आतंकवादी हमले में तो बच गई थी। लेकिन, 2009 में 50 साल की उम्र में माइकल का कार्डिएक अरेस्ट से निधन हो गया।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      King of Pop Michael Jackson escaped World’s biggest terrorist attacks 9/11 before pulwama attack

Check Also

हंगामा करने के मामले में पुलिस को थी एक आरोपी की तलाश, पुलिस ने शहर में लगवा दिए उसके पोस्टर

बीजिंग. चीन में झेनझियोंग प्रांत की पुलिस ने एक क्रिमिनल को ढूंढने के लिए उसकी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *