ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / राज्य / उत्तर प्रदेश / मायावती की गैरहाजिरी में पहली बार उनके भतीजे आकाश आनंद ने सभा संबोधित की

मायावती की गैरहाजिरी में पहली बार उनके भतीजे आकाश आनंद ने सभा संबोधित की



आगरा. कोठी मीना बाजार में हुई गठबंधन की संयुक्त जनसभा में बसपा सुप्रीमो मायावती की अनुपस्थिति में पहली बार उनके भतीजे आकाश आनंद ने पूरा किया। आकाश ने कहा कि, चुनाव आयोग ने बुआ पर रोक लगा दी है। ऐसे में विरोधियों की जमानत जब्‍त कर चुनाव आयोग को जवाब देने की अब बारी है। आगरा, मथुरा और फतेहपुर सीकरी से गठबंधन प्रत्‍याशी को जिताने की अपील के साथ आकाश ने अपने भाषण का समापन किया।

इस दौरान सपा प्रमुख अखिलेश यादव, रालोद मुखिया अजित सिंह और बसपा के राष्‍ट्रीय महासचिव सतीश शर्मा ने भाजपा पर जमकर जुबानी हमले किए। मायावती पर चुनाव आयोग द्वारा लगाई गई 48 घंटे की रोक का पुरजोर विरोध करते हुए हर नेता ने आयोग को कठघरे में खड़ा किया।

हिम्‍मत है तो आयोग मोदी और शाह पर रोक लगाए-सतीश मिश्रा

बसपा के राष्‍ट्रीय महासचिव सतीश मिश्रा ने कहा कि केंद्र में मोदी की सरकार पांच वर्ष कार्यकाल कर चुकी है। उसमें वह विफल रही और जनता को धोखा देती रही। सतीश मिश्रा ने आरोप लगाया कि चुनाव में मतदाताओं को भटकाने के लिए ही पुलवामा में आतंकी हमले में हुए। यह हमला इंटेलिजेंस के फेलियर होने के नतीजा था। इसके लिए देश का मुखिया और सरकार जिम्‍मेदार है। इसे जम्‍मू कश्‍मीर के राज्‍यपाल ने भी स्‍वीकार किया। इस पर सरकार ने माफी की जगह वोट मांगे हैं। सरकार शहीदों के नाम पर प्रचार कर रही है। वोट मांगे जा रहे हैं, घड़ियाली आंसू बहाए जा रहे हैं। हिम्मत है तो आयोग मोदी और शाह पर रोक लगाए।

अखिलेश ने कहा- अब चौकीदार की चौकी छीनने का वक्‍त
सपा प्रमुख अखिलेश यादव बोले कि आंधी तूफान और बारिश के बावजूद सभा में लोगों का सैलाब उमड़ा है। लोगों के सिर नीला और हरा लाल रंग चढ़कर बोल रहा है। आयोग कितनी ही पाबंदी लगा ले लेकिन गठबंधन भाजपा को पीछे छोड़ देगा। मायावती की आवाज भले ही दबा दी गई, लेकिन अब मशीन बोलेगी और आवाज उनके कानों में जाएगी।

अखिलेश ने कहा कि, नफरत की दीवारों को तोड़ने वाला गठबंधन है यह। तीनों दलों का गठबंधन यदि मिलावट है तो 38 से ज्‍यादा दलों के गठबंधन को क्‍या नाम दें। सपा प्रमुख बिना नाम लिए बोले कि वह डराकर और दिमाग लगाकर राजनीति कर रहे हैं लेकिन गठबंधन दिलों को जोड़कर काम कर रहा है। चौकीदार चोर के नारे लगाते हुए अखिलेश ने कहा कि, चौकीदार की चौकी अब छीन लो। कहीं ऐसा न हो कि वह पहले की तरह चाय बनकर आए। बिना दूध के चाय अच्‍छी नहीं बन सकती। अगर चौकीदार बनकर आए तो उसकी चौकी छीननी होगी।

अजित सिंह ने कहा- चोर का जमाना जाने वाला, अच्छे दिन आने वाले हैं
रालोद के अध्‍यक्ष अजीत सिंह ने कहा कि मोदी दिन में तीन बार सूट बदलते हैं और फिर कहते हैं कि मैं फकीर हूं। प्रदेश से भाजपा का सफाया होगा। भाजपा का एक भी सांसद दिल्‍ली नहीं जाने वाला। आज 45 वर्षों में सबसे ज्‍यादा बेरोजगारी है। कहा कि मोदी पकौड़े बनाने की सलाह देते हैं, उन्‍हें ऐसी लात मारों कि सीधे नागपुर में जाकर गिरें। कोई भी वर्ग मोदी से खुश नहीं है। अब चोर का जमाना जाने वाला है और अच्‍छे दिन आने वाले हैं। मोदी के दिल में अडानी और अंबानी हैं। यह उनका चौकीदार है। यह अपने मन की बात करता है जबकि ऐसा प्रधानमंत्री चाहिए जो दिल की बात करे। हमें चौकीदार नहीं नया प्रधानमंत्री चाहिए।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


मायावती के भतीजे आकाश आनंद।

Check Also

महाराष्ट्र के मनोहर राव ने मोदी के खिलाफ भरा पर्चा; गांधी की वेषभूषा में पहुंचे नामांकन करने

वाराणसी. लोकसभा चुनाव के सातवें चरण की 13 सीटों पर नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *