ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / ऑटो / मार्च के चौथे हफ्ते से डिलीवरी शुरू, सितंबर 2019 तक फुल बुकिंग

मार्च के चौथे हफ्ते से डिलीवरी शुरू, सितंबर 2019 तक फुल बुकिंग



ऑटो डेस्क. 4 दशक बाद भारत में वापसीकरने वाली जावा मोटरसाइकिल ने जावा और जावा 42 मॉडल की डिलीवरी डेट्स की ऐलान कर दिया है। कंपनी का कहना है कि डीलरशिप खोलने का सिलसिला मार्च के तीसरे हफ्ते तक थम जाएगा, जबकि चौथे हफ्ते से ग्राहकों तक दोनों मॉडल्स को पहुंचाना शुरू कर दिया जाएगा। कंपनी का कहना है कि बुकिंग के आधार पर ही डिलीवरी दी जाएगी। दोनों मॉडल की सितंबर तक की यूनिट्स बुक हो चुकी है।

  1. कंपनी ने सबसे पहले सिंगल चैनल एबीएस से लैस मोटरसाइकिल को लॉन्च किया था लेकिन अप्रैल से लागू होने वाले नए सेफ्टी नियमों को देखते हुए कंपनी ने दिसंबर में ड्युअल चैनल एबीएस मॉडल को लॉन्च किया।

  2. कंपनी ने कहा था कि ड्युअल चैनल वैरिएंट में शिफ्ट होने वाले ग्राहकों बुकिंग के आधार पर डिलीवरी दी जाएगी। लेकिन बाद में कंपनी ने कहा कि ड्युअल चैनल वैरिएंट की डिलीवरी जून 2019 में शुरू की जाएगी।

  3. कंपनी ने यह पुष्टि की थी कि जावा और जावा 42 की सितंबर 2019 तक की सारी यूनिट्स पहले ही बुक हो चुकी है। हालांकि अभी भी डिलरशिप पर जाकर इन मोटरसाइकिल को बुक किया जा सकता है, लेकिन डिलीवरी के लिए काफी लंबा इंतजार करना होगा।

  4. ग्राहक 5 हजार रुपए में दोनों में से किसी भी मोटरसाइकिल की बुकिंग कर सकता है। कंपनी फिलहाल इन दो मॉडल के प्रोडक्शन और डिलीवरी में व्यस्त है। कंपनी ने पेराक की सितंबर 2019 में शुरू होने वाली बुकिंग को निरस्त कर दिया है।

  5. जावा की कीमत 1.64 लाख रुपए है, जबकि जावा 42 की कीमत 1.55 लाख रुपए है। हालांकि ड्युअल चैनल एबीएस वैरिएंट के लिए 8,900 रुपए तक की राशि अधिक चुकानी पड़ेगी।

  6. मोटरसाइकिल में 293 सीसी का सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन है, जो 27.3 पीएस का पावर और 28 एनएम का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करता है।

  7. मोटरसाइकिल में 280 एमएम का फ्रंट डिस्क ब्रेक और 153 एमएम का रियर डिस्क ब्रेक है जो सिंगल चैनल एबीएस भी मिलता है। ड्युअल चैनल एबीएस वैरिएंट में भी दोनों टायर्स में डिस्क ब्रेक मिलेंगे।

  8. भारत में जावा मोटरसाइकिल का मुकाबला रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350, बजाज डोमिनार 400 और यूएम रेनेगेड स्पोर्ट्स एस से देखने को मिलेगा।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Jawa


      Jawa 42

Check Also

अगले सप्ताह लॉन्च होगी ग्रैंड आई10 निऑस, किआ सेल्टॉस और सुजुकी XL6, 5 से 17 लाख रु. तक होगी कीमत

ऑटो डेस्क. भारत में अगले सप्ताह तीन नई कार लॉन्च होने जा रही हैं। हुंडई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *