ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / व्यापार / माल्या की यूआरबीबीएल के शेयर अपने रिस्क पर खरीदें निवेशक: आयकर विभाग

माल्या की यूआरबीबीएल के शेयर अपने रिस्क पर खरीदें निवेशक: आयकर विभाग



बेंगलुरु. विजय माल्या की कंपनी के शेयर खरीदने में रुचि रखने वाले लोगों को आयकर विभाग ने सतर्क किया है। ऋण वसूली प्राधिकरण-2 ने 30 अक्बूटर को ई-ऑक्शन के जरिए यूनाइटेड रेसिंग एंड ब्लडस्टॉक ब्रीडर्स लिमिटेड (यूआरबीबीएल) के 41 लाख शेयर बेचने का प्रस्ताव रखा है। लेकिन, आयकर विभाग के अधिकारी एन. राठी का कहना है कि शेयरों का कब्जाविभाग केपास है। इसलिए लोग अपनेरिस्क पर ऑक्शन में शामिल हों।

  1. आयकर विभाग टैक्स चोरी के मामले में माल्या से वसूली करना चाहता है। इसलिए, विभाग ने यूआरबीबीएल के शेयर कस्टडी में ले रखे हैं। आयकर विभाग के मुताबिक इस मामले में शेयरों का ट्रांसफर नहीं किया जा सकता।

  2. ऋण वसूली प्राधिकरण बैंकों के बकाया की वसूली के लिए माल्या की कंपनी के शेयर बेचना चाहता है। विजय माल्या की कंपनी किंगफिशर एयरलाइंस ने 2008 से 2012 के बीच बैंकों से लोन लिया था।

  3. माल्या पर बैंकों के 9,000 करोड़ रुपए बकाया हैं। लोन नहीं चुकाने पर मार्च 2016 में वह लंदन भाग गया। उसके खिलाफ यूके की अदालत में भी वसूली और प्रत्यर्पण का मामला चल रहा है।

  4. माल्या ने हॉर्स रेसिंग और ब्रीडिंग के लिए 1988 में यूनाइटेड रेसिंग एंड ब्लडस्टॉक ब्रीडर्स लिमिटेड कंपनी बनाई थी। साल 1992 में माल्या ने बेंगलुरु से 70 किमी की दूरी पर स्थित कुनिगल स्टड फार्म को भी खरीद लिया।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Vijay Mallya shares in URBBL on sale Income Tax official Warn People

Check Also

पश्चिमी देश भारत पर कृषि सब्सिडी घटाने का दबाव बना रहे

नई दिल्ली. अमेरिका और यूरोप भारत पर आरोप लगाते हैं कि वह अपने किसानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *