ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / मनोरंजन / मिशन मंगल में अक्षय ने 32 करोड़ रु. का निवेश किया, 100 वैज्ञानिकों से बात कर तैयार की गई कहानी

मिशन मंगल में अक्षय ने 32 करोड़ रु. का निवेश किया, 100 वैज्ञानिकों से बात कर तैयार की गई कहानी



बॉलीवुड डेस्क.अक्षय कुमार कीमिशन मंगल भारतकी पहली स्पेस फिल्म है। अमूमन हॉलीवुड की इस जोनर की फिल्मों का बजट 500 करोड़ से ज्यादा का होता है। जैसे ग्रैविटी का बजट 100 मिलियन अमरीकी डॉलर था। इंटरस्टेलर 165 और द मार्शियन 108 मिलियन डॉलर में बनी थी। इन सबके उलट मिशन मंगल ऑफिशियली महज 32 करोड़ में बनी है। दैनिक भास्कर ने सबसे पहले बताया था कि फिल्म को किफायती बजट में बनाया गया है। पहले इसकी लागत 50 करोड़ बताई गई थी। इसमें निवेश अक्षय कुमार ने किया है।

  1. कहा जा रहा है कि अक्षय ने यह निवेश मजबूत स्क्रिप्ट की वजह से किया। उन्हें कहानी बेहद पसंद आई। उन्होंने आउटराइट बेसिस पर आगे फॉक्स स्टार इंडिया को बेचा है। बिकी हुई रकम 52 करोड़ से ज्यादा की मानी जा रही है।

  2. फिल्म के डायरेक्टर जगन शक्ति ने इन बातों की पुष्टि की। उनकी बहन इसरो साइंटिस्ट हैं। उनकी मदद से उन्हें इसरो के और भी वैज्ञानिकोंसे बात करनेका मौका मिला। जगन शक्ति ने बताया, ‘हम इसकी बहुत गहराई में गए। किफायत में ही मंगल तक एक रॉकेट कैसे जा सकता है, उसकी बारीकियों को जाना। उसके लिए हमने सौ से ज्यादा वैज्ञानिकोंसे बात की। उनसे मिले इनपुट्स से हमने फिल्म की कहानी डिजाइन की। एक जुगाड़ यह था कि हर तीन साल पर मंगल छह करोड़ किलोमीटर नजदीक आ जाता है। तो वैसी तारीख में यान भेजा गया, जब पृथ्वी से मंगल कीदूरी कम थी। साथ ही स्वदेसी निर्मित रॉकेट में ही 1000 किलोग्राम ईंधन के साथ मंगल पर भेजा गया।’

  3. फिल्म में हेवी वीएफएक्स हैं। उसके बावजूद उसका बजट हाई नहीं हुआ। वह इसलिए कि इसके लिए उन टैलेंटेड की सेवाएं ली गईं, जिनका काम अच्छा था और जोइंडस्ट्री में नए हैं। उनकी कंपनी हाल ही में खुली है। लिहाजा बाजार भाव से कम पर उन्होंने वीएएफएक्स, स्पेशल इफेक्ट्स का काम कर दिया।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Akshay kumar did 32 crore investment in Mission Mangal


      Akshay kumar did 32 crore investment in Mission Mangal


      Akshay kumar did 32 crore investment in Mission Mangal

Check Also

सामने आया द जोया फैक्टर का फर्स्ट लुक, साड़ी और गहने पहनकर सोनम कपूर ने पकड़ा बल्ला

बॉलीवुड डेस्क. सोनम कपूर आहूजा अपनी अपकमिंग फिल्म के साथ तैयार हैं। उनकी अगली फिल्म …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *