ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / व्यापार / मुकेश अंबानी और सुनील भारती मित्तल के बीच जी एंटरटेनमेंट में हिस्सेदारी खरीदने की होड़

मुकेश अंबानी और सुनील भारती मित्तल के बीच जी एंटरटेनमेंट में हिस्सेदारी खरीदने की होड़



मुंबई. रिलायंस के मुकेश अंबानी और भारती एयरटेल के सुनील भारती मित्तल जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड में हिस्सेदारी खरीदना चाहते हैं। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक दोनों के बीच इसके लिए होड़ चल रही है। कर्ज में फंसा जी एंटरटेनमेंट हिस्सेदारी बेचने के लिए निवेशक तलाश रही है।

रिपोर्ट के मुताबिक मामले की जानकारी रखने वाले लोगों का कहना है कि भारती एयरटेल ने ड्यू डिलिजेंस (तथ्यों की जांच) की प्रक्रिया शुरू कर दी है। जल्द ही वह हिस्सेदारी खरीदने का प्रस्ताव रख सकती है। दूसरी ओर मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड भी बिड लगाने का विचार कर रही है। हालांकि, यह विचार शुरूआती चरण में है।

इस बारे में जी के प्रतिनिधि का कहना है कि कंपनी अटकलों पर टिप्पणी नहीं करती। संभावित साझेदारों से गंभीरता से बात चल रही है। भारती एयरटेल ने इस बात से इनकार किया है कि वह जी की रेस में शामिल है।

एयरटेल या जियो में से कोई कंपनी जी से डील करने में सफल रहती है तो उसे इंटरनेट के जरिए प्रोग्रामिंग कंटेंट सर्विस मुहैया करवाने में मदद मिलेगी। इससे वो नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम जैसी वीडियो सर्विस के कॉम्पिटिशन में आ जाएगी।

भारती एयरटेल ने फरवरी में घोषणा की थी कि वह राइट्स इश्यू और बॉन्ड बिक्री के जरिए 320 अरब रुपए जुटाएगी। बताया जा रहा है कि इस रकम का इस्तेमाल टेलीकॉम सेक्टर में जियो से मुकाबले के लिए किया जाएगा। एयरटेल ने अपने ऐप पर एक्सक्लूसिव वीडियो मुहैया करवाने के लिए पिछले साल जी के साथ कंटेंट की डील भी की थी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


मुकेश अंबानी।

Check Also

आईटी सेक्टर डाउनग्रेड, खर्च बढ़ने और रुपया मजबूत होने का असर

नई दिल्ली. भारत की सबसे बड़ी आईटी कंपनियों टीसीएस और इन्फोसिस ने आने वाले दिनों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *