ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / राज्य / राजस्थान / मेहरबान हुआ मानसून, जोधपुर में कल रात से लगातार हो रही है बारिश

मेहरबान हुआ मानसून, जोधपुर में कल रात से लगातार हो रही है बारिश



जोधपुर. भादवा माह शुरू होते ही मानसून पश्चिम राजस्थान पर पूरी तरह से मेहरबान हो गया है। पूरे पश्चिमी राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में गुरुवार देर रात से बारिश हो रही है। जोधपुर शहर में रातभर रिमझिम बारिश का दौर चला। शुक्रवार सुबह बारिश का दौर तेज हो गया। आसमान में काले घने बादल छाए हुए है और लगातार बारिश जारी है। वहीं मौसम विभाग का कहना है कि दक्षिण-पश्चिम राजस्थान के ऊपर एक चक्रवाती हवाओं का केन्द्र बना हुआ है। इस कारण अगले दो दिन तक क्षेत्र में व्यापक बारिश होने की संभावना है।

जोधपुर शहर में कल रात से बारिश की झड़ी लगी हुई है। आसमान में बिजलियां कड़क रही है और बादल गरज रहे है। काले घने बादलों ने डेरा जमा रखा है। शहर में सुबह नौ बजे तक भी हल्का अंधेरा छाया हुआ है। लगातार हो रही बारिश के कारण लोगों के लिए बाहर निकलना दूभर हो गया। सुबह के समय स्कूल जाने वाले बच्चों को सबसे अधिक मुश्किलों का सामना करना पड़ा। इस कारण आज स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति नगण्य ही रही। कभी तेज और कभी धीमा बारिश के कारण शहर की अधिकांश सड़कों पर पानी बह रहा है।

कमोबेश ऐसे ही हालात पाली शहर के है। पूरे पाली में कल कई स्थानों पर हुई मूसलाधार बारिश का दौर आज भी जारी है। पाली के लोगों के हलक तर करने वाले पश्चिमी राजस्थान के सबसे बड़े जवाई बांध में पानी की आवक लगातार जारी है। 61 फीट की भराव क्षमता वाले इस बांध का जलस्तर 21.80 फीट तकपहुंच चुका है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


जोधपुर शहर में शुक्रवार सुबह बारिश का नजारा।

Check Also

मॉब लिंचिंग पर घबराई पुलिस, रकबर मामले में ठोस पैरवी के लिए एक और वकील लगाया

अलवर.मॉब लिंचिंग के मामले अलवर पुलिस के लिए गले की फांस बन चुके हैं। मॉब …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *