ब्रेकिंग न्यूज
loading...
Hindi News / देश दुनिया / राष्ट्रीय / मोदी आज केदारनाथ में करेंगे पूजा-अर्चना, रात्रि विश्राम भी वहीं करेंगे

मोदी आज केदारनाथ में करेंगे पूजा-अर्चना, रात्रि विश्राम भी वहीं करेंगे



नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को उत्तराखंड की दो दिवसीय यात्रा परकेदारनाथ पहुंचेंगे।प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने यह जानकारी चुनावआयोग को भी दी थी।आयोग ने कहा कि मोदी की इसयात्रा सेहमें कोई परेशानी नहीं है। मोदी रविवार को बद्रीनाथ के दर्शन करेंगे।

आयोग के अफसर के मुताबिक, ‘‘प्रधानमंत्री की यह आधिकारिक यात्रा है, तो यह की जा सकती है। मगर पीएमओ को याद दिला दिया गया है कि आचार संहिता अभी भी लागू है।’’

पुलिसकर्मी मोबाइल का इस्तेमाल नहीं करें: डीजीपी
उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अशोक कुमार ने मोदी की दो दिवसीय यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था में तैनात पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों को ड्यूटी के दौरान मोबाइल फोन से दूरी बनाए रखने की हिदायत दी है। उन्होंने कहा है कि जवान बिना बताए ड्यूटीस्थलन छोड़ें। ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफसख्त कार्रवाई की जाएगी।

9 मई को खुल गए थे केदारनाथ के कपाट
इस बार 9 मई कोकेदारनाथ धाम के कपाट खोले गए थे। यहां एक साथ छह हजार लोगों के रुकने की व्यवस्था की गई है। यात्रा मार्ग में 300 से ज्यादा टेंट लगाए गए हैं। बद्रीनाथ के कपाट 10 मई कोखोले गए थे।

केदारनाथ मेंरात्रि विश्राम करेंगे

यह पहली बार है जब प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी केदारनाथमें ही रात्रि विश्राम करेंगे। लिहाजा सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद रखा गया है। मोदी पिछले साल नवंबर में भी केदारनाथ पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने जवानों के साथ दिवाली भी मनाई थी। 2017 में भी दो बार (मई और अक्टूबर) वे केदारनाथ पहुंचे थे।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


नरेंद्र मोदी। (फाइल)


prime minister modi visit to Himalayan shrines


prime minister modi visit to Himalayan shrines

Check Also

रिजिजू ने कहा- आपकी देशभक्ति पर कोई सवाल नहीं कर सकता, अक्षय ने कहा- धन्यवाद

मुंबई. बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने नागरिकता मामले में केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू का समर्थन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *